#IBC24AgainstDrugs: ड्रग्स सप्लाई के मामले में बड़ी कार्रवाई, रायपुर के दो बड़े बिजनेसमैन को पुलिस ने किया गिरफ्तार | #IBC24AgainstDrugs: Police arrested two big businessmen of Raipur, big action in drugs supply case

#IBC24AgainstDrugs: ड्रग्स सप्लाई के मामले में बड़ी कार्रवाई, रायपुर के दो बड़े बिजनेसमैन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

#IBC24AgainstDrugs: ड्रग्स सप्लाई के मामले में बड़ी कार्रवाई, रायपुर के दो बड़े बिजनेसमैन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 14, 2020/6:27 pm IST

रायपुर। ड्रग्स के खिलाफ जारी आईबीसी 24 की मुहिम अब रंग लाने लगी है। नशे के कारोबार से जुड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो चुकी है। राजधानी रायपुर में ड्रग्स सप्लाई के मामले में पहली महिला पैडलर निकिता पांचाल की गिरफ्तारी के कुछ घंटो बाद ही पुलिस ने एक और बड़ा खुलासा किया, बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए रायपुर के दो बड़े बिजनेसमैन संभव पारख और हर्षदीप जुनेजा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक ये दोनों ड्रग्स का कंजप्शन करते हैं और क्लोज लोगों की पार्टी में ड्रग्स की डीलिंग भी करते हैं। पुलिस को इनसे पूछताछ में और भी कई बड़े खुलासे की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में आज 16 कोरोना मरीजों की मौत, 2830 नए मरीजों की पुष्टि, 1764 संक्रमितों ने जीती जंग

नशे के खिलाफ रायपुर पुलिस की ज्यों ज्यों कार्रवाई आगे बढ़ रही है, वैसे वैसे आईबीसी 24 की हर खबर पर मुहर भी लगती जा रही है। लॉकडाउन के दौरान क्वींस क्लब में पार्टी के बाद से ही हम सवाल उठा रहे थे कि पुलिस अपनी जांच का दायरा बढ़ाए तो इस पार्टी के तार ड्रग्स नेटवर्क से जरुर जुड़ेंगे। बुधवार की कार्रवाई में इस खबर पर मुहर भी लग गई। पुलिस ने क्वींस क्लब के मैनेजर संभव पारख को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक ये ड्रग्स का बड़ा कंज्यूमर है और ड्रग्स लेने के साथ साथ क्लोज सर्किल की पार्टी में ड्रग्स की डीलिंग भी करता है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय पर थाने में मामला दर्ज, जानिए क्या है…

इसी आरोप में पुलिस ने वीआईपी रोड पर चलने वाले एक होटल मालिक हर्षदीप जुनेजा को भी गिरफ्तार किया है। इनसे शुरूआती पूछताछ में ही पुलिस को कई अहम जानकारी हाथ लगी है। पुलिस का दावा है जो भी इस नेटवर्क से जुड़े नाम सामने आएँगे, उन सबकी गिरफ्तारी की जाएगी। चाहे वो कितना ही हाईप्रोफाइल क्यों ना हो।

ये भी पढ़ें: सांसद विजय बघेल ने शुरू किया आमरण अनशन, गिरफ्तार बीजेपी नेताओं की र…

संभव पारख की गिरफ्तारी के बाद रायपुर में ड्रग्स नेटवर्क के कई बड़े नाम जल्द बेपर्दा होंगे। साथ ही क्वींस क्लब में चलने वाली दूसरी संदिग्ध गतिविधियों पर से भी पर्दा उठ सकता है। संभव पारख को क्वींस क्लब के एक संचालक का बेहद खास आदमी बताया जाता है। सोशल मीडिया पर उसके साथ की तस्वीरें भी खूब वायरल हो रही है। यह भी बताया जा रहा है कि राजधानी के चार से पांच हुक्का बार को संभव पारख ही चला रहा है। वहां पर भी हुक्का बार की आड़ में ड्रग्स पीने पिलाने की खबर है।

ये भी पढ़ें: #IBC24AgainstDrugs: ब्रॉउन शुगर के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, नशीली दवा…

उधर, क्वींस क्लब के डायरेक्टर को लेकर चलाई हमारी खबर पर भी मुहर लग गई है। पुलिस ने भी क्वींस क्लब में हुई पार्टी को लेकर अपनी जांच का दायरा बढ़ाते हुए क्वींस क्लब के संचालक हरबक्श सिंह बत्रा से सारे डायरेक्टर्स का नाम मांगा था। बत्रा ने जैन और सिंघानिया परिवार से एक-एक संचालक के साथ 6 अन्य डायरेक्टर के नाम की लिस्ट भी सौंप दी है। माना जा रहा है कि इस मामले में अब कुछ और डायरेक्टर पर भी एफआईआर की तलवार लटक सकती है।

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमितों की मानसिक परेशानी दूर करने के लिए प्रशिक्षित काउं…

आईबीसी 24 की इस मुहिम का अंजाम अभी बाकी है। ड्रग्स के नेटवर्क में शामिल कई और बड़े नाम के खुलासे होने बाकी हैं। जिस तरह पुलिस ने रायपुर के इन दो बड़े नामों को गिरफ्तार किया, उससे अब यह उम्मीद भी बंधती है कि जल्द ड्रग्स नेटवर्क के बड़े खिलाड़ी सलाखों के पीछे होंगे और हमारी कोशिश भी है कि हमारा शहर, हमारा प्रदेश ड्रग्स के जाल से बाहर निकले, हमारी नई पीढ़ी को एक साफ सुथरा समाज मिल सके और इस मुहिम को लेकर हम आगे बढ़ते रहेंगे

 
Flowers