लाइसेंस चाहिए तो 12 हजार दो, सचिव-बाबू ने मंडी में तय कर रखे थे रेट | If the license requires 12 thousand Pay Secretary-Clerk had fixed The Rate

लाइसेंस चाहिए तो 12 हजार दो, सचिव-बाबू ने मंडी में तय कर रखे थे रेट

लाइसेंस चाहिए तो 12 हजार दो, सचिव-बाबू ने मंडी में तय कर रखे थे रेट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : February 21, 2019/10:39 am IST

उज्जैन । जिले के उन्हेल में लोकायुक्त पुलिस द्वारा कृषि उपज मंडी में प्रभारी सचिव संजीव जैन को 12000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो पकड़ा। फरियादी दिनेश जायसवाल लंबे समय से मंडी में अनाज खरीदी के लिए लाइसेंस बनवाने के लिए सचिव और बाबू के चक्कर लगा रहा था । सचिव बिना रिश्वत काम करने के लिए तैयार नहीं था। रिश्वत की मांग से परेशान होकर फरियादी ने उज्जैन लोकायुक्त को सूचना दी थी।

ये भी पढ़ें- अब इस राज्य ने भी लगाया PUBG मोबाइल गेम पर प्रतिबंध, NCPCR कर चुका है सिफारिश

जांच उपरांत लोकायुक्त ने शिकायत सही पाए जाने पर जाल बुना । फरियादी के मार्फत ही आरोपी को पकड़ने के लिए लोकायुक्त ने प्लान तैयार किया । फरियादी दिनेश जायसवाल को 12000 रुपए देकर लिए मंडी ऑफिस भेजा गया। इस दौरान लोकायुक्त पुलिस के अधिकारी सिविल ड्रेस में सचिव के ऑफिस के आसपास तैनात हो गए ।

ये भी पढ़ें- सिलेंडर खा रहे धूल- चूल्हे फेंक रहे धुआं, विद्यार्थियों की आंखे बिना अपराध काट रही सज़ा

फरियादी ने जैसे ही आरोपी को रिश्वत दी, पुलिस ने मौके से ही उसे धर दबोचा । लोकायुक्त की पूछताछ में आरोपी संजीव जैन ने बताया कि उसके साथ बाबू राजेश वर्मा भी सम्मिलित है । जानकारी लगते ही आरोपी बाबू मौके से फरार हो गया । लोकायुक्त पुलिस की तरफ से डीएसपी वेदांत शर्मा की टीम ने रिश्वतखोर सचिव को गिरफ्तार किया । मामले में फरियादी ने बताया है कि मंडी लाइसेंस खरीदी के लिए उससे 15000 रुपयो की मांग की गई थी । मंडी सचिव और बाबू दोनों रिश्वत की मांग कर रहे थे। जिसकी शिकायत उसने लोकायुक्त से की थी।

 
Flowers