कोचिंग सेंटर्स में सुरक्षा मापदंडों की अनदेखी, सभी एसडीएम ने सौंपी रिपोर्ट, अधिकांश में मिली खामियां | Ignoring security parameters in Coaching Centers all SDM submitted reports

कोचिंग सेंटर्स में सुरक्षा मापदंडों की अनदेखी, सभी एसडीएम ने सौंपी रिपोर्ट, अधिकांश में मिली खामियां

कोचिंग सेंटर्स में सुरक्षा मापदंडों की अनदेखी, सभी एसडीएम ने सौंपी रिपोर्ट, अधिकांश में मिली खामियां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 11, 2019/10:02 am IST

जबलपुर। गुजरात के सूरत में कोचिंग सेंटर में लगी आग के बाद मध्यप्रदेश में कोचिंग सेंटर्स की हुई जांच रिपोर्ट्स अब सामने आने लगी है। इन रिपोर्ट्स से जाहिर हो रहा है कि कैसे अधिकांच कोचिंग सेंटर्स सुरक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ करते हुए चल रहे हैं। अधिकांश कोचिंग सेंटर्स में अग्निशमन जैसी सुरक्षा व्यवस्था का नामोनिशान नहीं है।

न्यायधानी जबलपुर जिले के सभी एसडीएम ने कोचिंग सेंटर्स की जांच रिपोर्ट सौंप दी है। इन रिपोर्ट्स के मुताबिक जिले के 70 प्रतिशत कोचिंग सेंटरो में ख़ामियां पाई गई हैं। ज़िला प्रशासन ने ऐसे सभी कोचिंग संस्थाओं को नोटिस जारी कर दिया है। साथ ही, नियत समय में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : सांसद सोनी की पहल, सरोना रेलवे स्टेशन से एम्स हॉस्पिटल के लिए खुलेगा रास्ता 

जिले में कुल 44 कोचिंग सेंटर्स पर जांच की गई थी। बता दें, बीते माह गुजरात के सूरत में एक कोचिंग सेंटर में आग लगने से बच्चों समेत 21 लोगों की मौत हो गई थी। दूसरी मंजिल पर स्थित इस कोचिंग सेंटर में आग बुझाने के पर्याप्त साधन नहीं थे। अधिकांश बच्चों ने जान बचाने के लिए दूसरी मंजिल से ही छलांग लगा दी थी।

 
Flowers