राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के भाषण के तुरंत बाद हाउस स्पीकर ने फाड़ी स्पीच कॉपी, वीडियो वायरल..देखिए | Immediately after President Donald Trump's speech, the House Speaker tore the speech copy, video viral. Watch

राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के भाषण के तुरंत बाद हाउस स्पीकर ने फाड़ी स्पीच कॉपी, वीडियो वायरल..देखिए

राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के भाषण के तुरंत बाद हाउस स्पीकर ने फाड़ी स्पीच कॉपी, वीडियो वायरल..देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : February 5, 2020/8:30 am IST

वॉशिंगटन। अमेरिका में हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की स्पीच के तुरंत बाद स्पीच की कॉपी फाड़ दी। यूएस राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप वॉशिंगटन डीसी में अपना तीसरा ‘स्टेट ऑफ द यूनियन अड्रेस’ भाषण दे रहे थे। नैंसी द्वारा भाषण की कॉपी फाड़ते हुए एक विडियो सामने आया है।

ये भी पढ़ें:मलेेशिया को भारत से होने वाले नुकसान की भरपाई करेगा पाकिस्तान, इमरान खान ने म…

विडियो में देखने पर पता चलता है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने नैंसी को कॉपी फाड़ते हुए नहीं देखा। ट्रंप के ठीक पीछे खड़ीं नैंसी को विडियो में स्पष्ट तौर पर भाषण लिखे कागज को फाड़ते हुए देखा जा सकता है। स्पीच के बाद जब नैंसी से इसकी वजह पूछी गई, तो उन्होंने संवाददाताओं को बताया, ‘यह विकल्प ज्यादा शालीन था। यह एक बेहद बेकार स्पीच थी।’ वाइट हाउस ने नैंसी द्वारा स्पीच की कॉपी फाड़ने को ‘उनकी विरासत’ करार दिया है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी छात्र का छलका दर्द, कहा- कुछ तो शर्म करो पाक सरकार, भारत…

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले अपने ‘स्टेट ऑफ द यूनियन अड्रेस’ में कहा कि राष्ट्रपति पद पर उनके तीन साल के कार्यकाल में अमेरिका उस रफ्तार से आगे बढ़ा है, जिसकी कुछ समय पहले तक कल्पना करना मुश्किल था।

ये भी पढ़ें: सार्वजनिक जगह पर कपल बना रहा था शारीरिक संबंध, पुलिस के आने के बाद …

राष्ट्रपति चुनाव में एक बार फिर जीत हासिल करने के लिए मजबूत आधार तैयार करते हुए ट्रंप ने दोनों सदनों के सांसदों से कहा कि अमेरिका का बड़ा, बेहतर और पहले से कहीं अधिक मजबूत होने का सपना वापस लौट आया है। उन्होंने तीन साल के अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए और अगले कार्यकाल के अपने दृष्टिकोण को स्पष्ट करते हुए कहा, ‘तीन साल पहले हमने ‘ग्रेट अमेरिकन कमबैक’ की शुरुआत की थी। आज रात, मैं उसके अद्भुत नतीजे साझा करने के लिए आपके समक्ष खड़ा हूं।’