छत्तीसगढ़ में दिखा चक्रवाती तूफान निवार का असर, पेंड्रा और आस-पास के इलाकों में हो रही बारिश | Impact of cyclonic storm in Chhattisgarh, intermittent rains in Pendra and surrounding areas

छत्तीसगढ़ में दिखा चक्रवाती तूफान निवार का असर, पेंड्रा और आस-पास के इलाकों में हो रही बारिश

छत्तीसगढ़ में दिखा चक्रवाती तूफान निवार का असर, पेंड्रा और आस-पास के इलाकों में हो रही बारिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 26, 2020/10:33 am IST

पेंड्रा: चक्रवाती तूफान निवार बुधवार की आधी रात बाद तमिलनाडु और पुदुचेरी में समुद्र तट से टकराया। तूफान के चलते तमिलनाडु-पुदुचेरी सहित आस-पास के राज्यों में तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो रही है। चक्रवाती तूफान निवार का असर छत्तीसगढ़ में दिखने लगा है। प्रदेश के पेंड्रा और आस-पास के इलाके में रुक रुककर बारिश हो रही है।

Read More: किसान आंदोलन: राहुल गांधी बोले- मोदी सरकार की क्रूरता के खिलाफ देश का किसान डटकर खड़ा है, CM भूपेश ने कहा- अपराधियों जैसा व्यवहार?

मिली जानकारी के अनुसार चक्रवाती तूफान निवार का असर छत्तीसगढ़ के पेंड्रा रोड तक पहुंच चुका है। बताया जा रहा है कि कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश हो रही है। वहीं, तेज हवाएं भी चल रही है। बारिश के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि इलाके में आगामी दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। बता दें कि पेंड्रा छत्तीसगढ़ के सबसे ठंडे जगहों में से एक है।

Read More: किसानों को रोके जाने पर खट्टर पर भड़के अमरिंदर सिंह, बोले- संविधान दिवस के दिन दबा रहे अधिकार

गुरुवार को मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवाती तूफान निवार कमजोर हो गया है और अब यह ‘बहुत भीषण चक्रवाती तूफान’ से ‘भीषण चक्रवाती तूफान’ में तब्दील हो गया है। निवार ने पुडुचेरी के नजदीक तट को पार कर लिया है। इससे पहले बुधवार को तमिलनाडु के महाबलिपुरम में चक्रवात निवार की लैंडफॉल प्रक्रिया के दौरान तेज हवाएं देखने को मिलीं। इसके अलावा, पुडुचेरी में भी तेज हवाएं और भारी वर्षा हुई।

Read More: 21 हाथियों के दल ने मचाया उत्पात, घरों को किया तहस-नहस, रेंजर ने कहा- अब इनके साथ रहने की डालनी होगी आदत

 
Flowers