DKS अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए अहम बैठक, स्वास्थ्य सचिव सहित कई अधिकारी मौजूद | Important Meeting held for improvement in facilities at DKS Hospital

DKS अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए अहम बैठक, स्वास्थ्य सचिव सहित कई अधिकारी मौजूद

DKS अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए अहम बैठक, स्वास्थ्य सचिव सहित कई अधिकारी मौजूद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 2, 2019/3:29 pm IST

रायपुर: राजधानी रायपुर स्थित डीकेएस अस्पताल में स्वाथ्य सुविधा और अन्य सुविधाओं को लेकर मंगलवार को बैठक बुलाई गई है। ठक के दौरान स्वास्थ्य सचिव के अलावा स्वास्थ्य संचालक, डीकेएस अधीक्षक, स्मार्ट कार्ड के एडिशनल सीईओ, सीएमएचओ सहित कई अधिकारी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर मंथन किया जा रहा है।

Read More: सत्ता हथियाने के बाद बदले कांग्रेस नेताओं के तेवर, अडानी की परियोजना के खिलाफ दिखाई नरमी

मिली जानकारी के अनुसार डीकेएस अस्पताल में चल रही अनियमितता को दूर करने के लिए मंगलवार को एक्सक्यूटिव काउंसिल की बैठक हुई। इस बैठक में उन कमियों को दूर करने पर चर्चा की गई, जिसे हाल ही में सरकार द्वारा गठित कमेटी ने पाया था। बैठक में अस्पताल के व्यय कम और स्मार्ट कार्ड से हुए इलाज के भुगतान पर भी चर्चा हुई। ठेकाकर्मियों की कटौती का भी प्रस्ताव रखा गया। इसके अलावा अतिरिक्त नर्सिंग स्टाफ में कमी करने और विशेषज्ञ डाक्टरों को भी जोड़ने को लेकर बात हुई। बता दें कि अस्पताल में आय से 5 गुने से भी ज्यादा व्यय किया जा रहा था। जिससे अस्पताल की व्यवस्था खराब हो चुकी थी।

Read More: आप भी हैं WhatsApp यूजर तो हो जाइए सावधान, अब Fake News पर होगी पैनी नजर

गौरतलब है कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद से डीकेएस अस्पताल में एक के बाद एक कई बड़ी गड़बड़ियों का खुलासा हुआ है। जहां डॉ पुनीत गुप्ता के फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है, वहीं सोमवार को इस अस्पताल में नौकरी लगाने के नाम पर एक और फर्जीवाड़ा सामने आया है। इस बार अस्पताल में काम करने वाले प्लेसमेंट एजेंसी के दो बाउंसर यानी सुरक्षाकर्मियों ने रामनगर में रहने वाली महिलाओं को ठगी का शिकार बनाया है। दोनों ने मिलकर 7 से ज्यादा महिलाओं को अस्पताल में नौकरी दिलाने के नाम 40 हजार रुपए से सवा लाख रुपए तक की वसूली की है।

<iframe width=”1036″ height=”583″ src=”https://www.youtube.com/embed/3fxKF8pEvos” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers