CWC की बैठक में हार पर होगी मंथन, राहुल के इस्तीफे से जुड़ी अपडेट.. जानिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 24 May 2019 05:13 PM, Updated On 24 May 2019 05:13 PM

नई दिल्ली। कांग्रेस ने हार पर मंथन के लिए शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई है। बैठक मे राहुल गांधी, सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। हार के कारणों पर मंथन के साथ पार्टी बड़ा फैसला ले सकती है। बैठक के दौरान इस बात पर भी चर्चा हो सकती है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा देना चाहते थे। राहुल गांधी ने सोनिया गांधी को फ़ोन कर कहा कि मुझे लगता है मुझे इस्तीफ़ा देना चाहिए

पढ़ें- करारी हार के बाद दिग्विजय सिंह बोले- गांधी की हत्या करने वालों के विचार जीत गए

राहुल गांधी मीडिया के सामने इस्तीफ़ा देना चाहते थे लेकिन सोनिया गांधी ने कहा मैं अभी फ़ोन करती हूं उसके बाद सोनिया गांधी ने कुछ वरिष्ठ लोगों को फ़ोन करके उनकी राय ली तो उन्होंने कहा कि मीडिया के सामने इस्तीफ़े की बात करना ग़लत होगा। उन्हें अगर इस्तीफे की बात करनी है तो कांग्रेस कार्यसमिति में पेशकश करें तो ज़्यादा अच्छा होगा। उसके बाद सोनिया गांधी और अहमद पटेल ने फ़ोन पर राहुल गांधी से बात की और प्रियंका गांधी को राहुल के घर भेजा और आख़िर में ये तय हुआ कि 25 तारिक शनिवार को होने वाली cwc की बैठक में राहुल इस्तीफ़े की पेशकश करेंगे।

पढ़ें- विशेषज्ञ डॉक्टर की निर्ममता से हत्या, बाथरूम मे...

गौरतलब है कि इस लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा. वह 52 सीटों पर सिमट गई है। 2014 के चुनाव में 44 सीटें जीतने वाली पार्टी को इस बार बेहतर की उम्मीद थी, लेकिन उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया। वहीं दूसरी ओर, उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

लोकसभा चुनाव 2019 का जनादेश-

Web Title : Important meeting of CWC on Saturday

जरूर देखिये