IND v WI: T20 के बाद भारत ने जीता वन-डे सीरीज, ये पांच खिलाड़ी रहे मैच के हीरो | IND v WI: India wins one-day series after T20

IND v WI: T20 के बाद भारत ने जीता वन-डे सीरीज, ये पांच खिलाड़ी रहे मैच के हीरो

IND v WI: T20 के बाद भारत ने जीता वन-डे सीरीज, ये पांच खिलाड़ी रहे मैच के हीरो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : December 23, 2019/8:53 am IST

खेल। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए अंतिम और निर्णायक मैच में टीम इंडिया की जीत हुई। इस जीत के साथ इंडिया ने सीरीज पर कब्जा जमा द​लिया। इससे पहले टी-20 में भी भारत और वेस्टइंडीज के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिला। रविवार को कटक में खेले गए मैच की बात करे तो सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को आखिरी वक्त में हराकर साल का अंत सीरीज जीत के साथ किया।

Read More News:नए साल में हो रहे हैं ये पांच बड़े बदलाव, जानिए वरना आ जाएगी मुसीबत

मैच में वेस्टइंडीज के 315 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से इन पांच खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया और भारत की झोली में जीत डाल गए।

Read More News:दरवाजा खोलने और संदेश भेजने के लिए इस महिला ने शरीर पर लगवा रखी है …

अंतिम और निर्णायक मैच में शार्दुल की बल्लेबाजी अब हमेशा के लिए यादगार बन गया। शार्दुल ने गेंदबाजी में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया लेकिन बल्लेबाजी में उन्होंने सबको हैरान किया। विराट के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे ठाकुर ने छह गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से महत्वपूर्ण 17 रनों की नाबाद पारी खेली।

Read More News:मरे हुए को किया जा सकता है जिंदा! डॉक्टर का दावा- हेड ट्रांसप्लांट …

टीम के सलामी बल्लेबाज और उप-कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन किया और अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 63 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाए। उन्होंने राहुल के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

धवन की गैरमौजूदगी में खेल रहे राहुल ने एक बार फिर से बल्ले से रन बरसाए और उन्होंने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। राहुल ने 89 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 77 रन बनाए। राहुल ने रोहित के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 122 रनों की मजबूत साझेदारी की।

चेज मास्टर के नाम से मशहूर विराट ने एक बार फिर से शानदार पारी खेली और बाराबती के अपने रिकॉर्ड को भी सुधारा। उन्होंने 81 गेंदों में नौ चौके की मदद से 85 रन बनाए और टीम को जीत के करीब ले गए।

Read More News:शार्दुल ने धामकेदार बल्लेबाजी कर वेस्टइंडीज से छीन लिया मैच, कैप्टन..

टीम के आलराउंडर रविन्द्र जडेजा एक बार फिर से टीम के लिए संकट मोचक की भूमिका में दिखे। मुश्किल में दिख रही टीम के लिए उन्होंने बल्ले से महत्वपूर्ण रन बनाए और 31 गेंदों में 39 रनों की नाबाद पारी खेली। जडेजा आखिरी तक मैदान पर टिके रहे और को जीत दिलाकर लौटे। गेंदबाजी में भी उन्होंने दस ओवर में 54 रन देकर एक विकेट लिए।

Read More News:झारखंड चुनाव परिणाम: मुख्यमंत्री रघुवर दास बोले- ये रुझान अंतिम परि…

 

 
Flowers