मूसलाधार बारिश ने रोका ट्रेनों का रास्ता, बदला गया मुंबई और गुजरात जाने वाली गाड़ियों का रूट | Indian railway decide to change route trains after heavy rain falls

मूसलाधार बारिश ने रोका ट्रेनों का रास्ता, बदला गया मुंबई और गुजरात जाने वाली गाड़ियों का रूट

मूसलाधार बारिश ने रोका ट्रेनों का रास्ता, बदला गया मुंबई और गुजरात जाने वाली गाड़ियों का रूट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : August 5, 2019/5:08 pm IST

जबलपुर: गुजरात और महाराष्ट्र सहित मुंबई में हो रही मूसलाधार भारी बारिश का असर पश्चिम मध्य रेलवे से चलने वाली ट्रेनों पर भी पड़ने लगा है। जबलपुर से मुंबई और गुजरात की ओर जाने वाली कई ट्रेनों को बारिश को देखते हुए रद्द कर दिया गया है। इसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Read More: शिक्षा विभाग के लापरवाह सहायक ग्रेड 2 पर गिरी गाज, कलेक्टर ने जारी किया निलंबित करने का निर्देश

दरअसल गुजरात और मुंबई में लगातार हो रही बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए है, जिसमें अन्य स्थानों के साथ ही रेलवे ट्रेक पर भी पानी भर गया है ऐसे में यात्रियों की सेफ्टी को देखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे ने गुजरात, मुंबई रूट पर ट्रेने ना चलाने का फैसला किया है। कैंसल होने वाली ट्रेनों पर नजर डाले तो उनमें पवन एक्सप्रेस, काशी एक्सप्रेस, कामाख्या एक्सप्रेस, विदर्भ एक्सप्रेस, मुंबई नागपुर दूरंतो एक्सप्रेस, हावड़ा मेल सहित पश्चिम मध्य रेलवे की एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुई है। साथ ही ट्रेनों के और शार्ट टर्मिनेट होने से रेलवे ने यात्रियों के किराए के पैसे भी लौटाना शुरू कर दिया है। हालांकि जबलपुर से मुंबई जाने वाली गरीब गरीब रथ ट्रेन को मुंबई तक चलाने का पश्चिम मध्य रेलवे ने फैसला किया है।

Read More: कैबिनेट मीटिंग में एक दर्जन प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर, 6 अगस्त को मंत्रालय में होगी बैठक

पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ बताया कि गोवा, महाराष्ट्र,गुजरात के हालात खराब है जहां पर की बहुत ही ज्यादा बारिश हो रही है। यात्रियों की सुरक्षा रेलवे की पहली प्राथमिकता है जिसके चलते यह फैसला लिया गया है कि जब तक हालात ठीक नही हो जाते तब तक कि लिए मुंबई तरफ जाने वाली ट्रेनों को रद्द किया गया है। हालाकि कुछ ट्रेनों का मार्ग जरूर डायवर्ट किया गया है। फिलहाल मुंबई तरफ जाने वाले यात्रियों को कुछ और समय तक के लिए परेशान होना पड़ेगा।

Read More: पार्टी ने जिला कांग्रेस सचिव को 6 साल के लिए किया निष्काषित, इस विधायक की छवि धूमिल करने का है आरोप

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Sa881l_RKdw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers