INDvsWI, 2nd ODI: बढ़त के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम, ये हो सकती है प्लेइंग-XI

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 10 Aug 2019 07:37 PM, Updated On 10 Aug 2019 07:37 PM

नई दिल्ली: मेजबान वेस्टइंडीज के साथ होने वाले दूसरे वनडे मैच में रविवार को भारतीय टीम बढ़त लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो चुका है। भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद) के क्वींस पार्क ओवल मैदान मे खेलने उतरेगी।

read more : वेस्टइंडीज दौरे के लिए आज रवाना होगी टीम इंडिया, खेले जाएंगे तीन टी...

शिखर धवन की टीम में वापसी के बाद अब विराट फिर से तीन नंबर पर आ सकते हैं। मध्यक्रम के बल्लेबाजों को पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था और अब श्रेयस अय्यर को यहां मौका मिल सकता है। अगर शीर्षक्रम विफल रहता है तो केदार जाधव और ऋषभ पंत तथा मनीष पांडे टीम को मुश्किल से बाहर निकाल सकते हैं।

read more : टीम इंडिया में फूट पर कप्तान और कोच की सफाई, विराट ने रोहित के लिए ...

दूसरी तरफ, टी-20 सीरीज में 0-3 से क्लीन स्वीप होने के बाद वेस्टइंडीज की टीम वनडे में वापसी करना चाहेगी। गेल का संभवत: यह आखिरी सीरीज है और वह इसे यादगार बनाना चाहेंगे। इस मैच में सभी की निगाहें दिग्गज विंडीज बल्लेबाज क्रिस गेल पर होगी, जो इस समय विंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के 299 वनडे मैचों की बराबरी पर हैं। दूसरे वनडे में उतरने के साथ गेल वनडे इतिहास में 300 मैच खेलने वाले दुनिया के 21वें खिलाड़ी बन जाएंगे।

read more : विराट–रोहित मतभेद का खुलासा, कोहली ने तोड़ी चुप्पी और कह दी ये बात

इसके अलावा गेल इस मैच में ब्रायन लारा का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं। क्रिस गेल ने 299 मैचों में 10397 रन बनाए हैं। वहीं, लारा ने 299 मैचों में अब तक 10405 रन बनाए हैं। गेल को लारा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अब मात्र नौ रन की जरूरत है। गेल पहले मैच में 31 गेंदों में मात्र चार रन ही बना पाए।

read more : 

प्लेइंग इलेवन टीम:

वेस्टइंडीज: क्रिस गेल, केमार रोच, कार्लोस ब्रैथवेट, जेसन होल्डर (कप्तान), एविन लुइस, शेल्डन कॉटरेल, निकोलस पूरन, फैबियन एलन, शिमरॉन हेटमेयर, शाई होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जॉन कैम्पबेल, कीमो पॉल, ओशाने थॉमस

भारत: रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), खलील अहमद, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी.

Web Title : INDvsWI, 2nd ODI: Indian team will come down with an intention to lead, it could be playing-XI

जरूर देखिये