बिजली चोरी रोकने 28 हजार से अधिक विधुत कनेक्शन की जांच, 212 उपभोक्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज | Investigation of more than 28 thousand electrical connections to prevent power theft FIR lodged against 212 consumers

बिजली चोरी रोकने 28 हजार से अधिक विधुत कनेक्शन की जांच, 212 उपभोक्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज

बिजली चोरी रोकने 28 हजार से अधिक विधुत कनेक्शन की जांच, 212 उपभोक्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : February 16, 2020/8:59 am IST

डोंगरगढ़। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कम्पनी द्वारा प्रदेश के 57 लाख विभिन्न श्रेणी के उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण बिजली देने लेटेस्ट टेक्नालॉजी को बढ़ावा दिया जा रहा है,इसके साथ ही सस्ती बिजली की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए विधुत चोरी एवं दुरुपयोग को रोकने के लिए प्रदेशभर में आकस्मिक जांच अभियान चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- अभिनेत्री हिना खान का घर से निकलना था मुश्किल, जब एक लड़के ने मैसेज…

कंपनी के सतर्कता विभाग की टीम ने प्रदेश भर में 28 हजार से अधिक विधुत कनेक्शन की जांच की है, जिसमें 1720 विधुत कनेक्शनों में बिजली चोरी का प्रकरण बनाया गया, बिजली चोरी में लिप्त उपभोक्ताओ से 4 करोड़ 71 लाख रुपये की वसूली की गई है। कम्पनी द्वारा जिला सतर्कता टीम बनाई गई है।

ये भी पढ़ें- नेहा कक्कड़ और आदित्य नारायण की शादी की सुर्खियों के बीच आई बड़ी खब..

पावर कंपनी के चैयरमेन शैलेन्द्र शुक्ला ने ग्रामीण एवं शहरी अधिकारियों को विधुत चोरी जांच अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं, बिजली चोरी के प्रकरणों में 212 उपभोक्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराइ गई है।

 
Flowers