न्यूजीलैंड हमला, ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी का आरोप-'पश्चिमी देश बढ़ा रहे इस्लामोफोबिया' | Iranian President Hassan Rouhani's accusation - 'Islamophobia raising western country'

न्यूजीलैंड हमला, ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी का आरोप-‘पश्चिमी देश बढ़ा रहे इस्लामोफोबिया’

न्यूजीलैंड हमला, ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी का आरोप-'पश्चिमी देश बढ़ा रहे इस्लामोफोबिया'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : March 16, 2019/11:15 am IST

तेहरान। न्यूजीलैंड के मस्जिदों पर आतंकी हमले की दुनिया भर में निंदा हो रही है। ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने इस नरसंहार के पीछे पश्चिमी देशों को जिम्मेदार ठहराया है। रूहानी पश्चिमी देशों पर इस्लामोफोबिया को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। रूहानी ने बयान दिया है कि ‘कुछ पश्चिमी सरकारें दुर्भाग्यवश पश्चिम में इस्लामोफोबिया को बढ़ावा दे रही है, जिसका हम सबको मिलकर मुकाबला करने की आवश्यकता है। 

पढ़ें-भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बाद म्यांमार सीमा पर की सर्जिकल स्ट्राइ…

हमलावर की जांच में पता चला है, कि उसने कई बार तुर्की गया है। अंकारा इस मामले की जांच में जुट गई है। तुर्की के अफसर के मुताबिक गिरफ्तार ऑस्ट्रेलियाई युवक कई बार तुर्की आया और लंबे समय तक यहां रहा।अफसर ने आगे कहा कि ऐसा लगता है कि संदिग्ध संभवत: अन्य देशों यूरोप, एशिया और अफ्रीका भी गया था।

पढ़ें-डॉक्टरों की निगरानी में सीएम मनोहर पर्रिकर, जांच के बाद हालत स्थिर

हम संदिग्ध की गतिविधियों और देश में उसके संबंधों का पता लगा रहे हैं। आपको बतादें ऑस्ट्रेलिया में जन्मे ब्रैंटन टैरेंट ने न्यूजीलैंड के मस्जिदों में हमला कर 49 लोगों की जान ले ली वहीं पचास से ज्यादा घायल मौत से जूझ रहे हैं।

 
Flowers