विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान उठा प्रमोशन में आरक्षण का मुद्दा, विस अध्यक्ष ने दिए ये निर्देश | Issue of reservations in the promotion of raising during the question hour in Vidhan Sabha;

विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान उठा प्रमोशन में आरक्षण का मुद्दा, विस अध्यक्ष ने दिए ये निर्देश

विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान उठा प्रमोशन में आरक्षण का मुद्दा, विस अध्यक्ष ने दिए ये निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : July 21, 2019/6:27 am IST

भोपाल। विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान बीजेपी विधायक डॉ सीतासरण शर्मा ने प्रमोशन में आरक्षण का मुद्दा उठाया, जिसके जवाब में प्रदेश सरकार ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, और सरकार पूरे मामले में गंभीरता से कोर्ट में जवाब दे रही है। प्रमोशन के मामले में विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति सख्ती बरतते हुए कहा कि प्रथम श्रेणी के अधिकारियों के प्रमोशन हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: बीजेपी ने सदस्यता अभियान को लेकर नियुक्त किए वक्ता , आज से 25 जुलाई तक जिलों 

विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा कि समिति बनाकर विधानसभा में ही हो समस्या का समाधान सीएम, स्पीकर सम्बंधित विभाग के मंत्री और सत्ता पक्ष- विपक्ष के 4-4 विधायक की समिति बैठकर प्रमोशन में आरक्षण के मामले का हल निकालेगी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रमोशन न होने से परिवार में मानसिक पीड़ा बढ़ती है।

ये भी पढ़ें:रक्षामंत्री का बड़ा बयान, कश्मीर मुद्दे का हल होगा धरती पर कोई ताकत इसे रोक 

इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मध्यप्रदेश में प्रमोशन का रास्ता जल्द खुलेगा। उधर बीजेपी विधायक सीतासरण शर्मा ने विधानसभा में आरक्षण का मुद्दा उठाते हुए कहा है कि प्रथम श्रेणी अधिकारियों के कैसे हो रहे हैं प्रमोशन, साथ ही कहा कि कोर्ट ने प्रमोशन में आरक्षण के खिलाफ स्टे दिया था फिर भी सामान्य वर्ग के प्रमोशन क्यों रोके गए।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/MJmY8lLNQYU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>