जिन जवानों का ग्रामीण कर रहे हैं विरोध, वही जवान ग्रामीणों के लिए बन रहे जीवन रक्षक | Jawans whose villagers are opposing, the same soldiers are becoming life savers

जिन जवानों का ग्रामीण कर रहे हैं विरोध, वही जवान ग्रामीणों के लिए बन रहे जीवन रक्षक

जिन जवानों का ग्रामीण कर रहे हैं विरोध, वही जवान ग्रामीणों के लिए बन रहे जीवन रक्षक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : November 23, 2019/2:48 pm IST

दंतेवाड़ा। जिस गांव में ग्रामीण सुरक्षाबलों का विरोध कर रहे हैं, उसी गांव के ग्रामीणों के यही जवान जीवन देने वाले बन रहे हैंं। एक ऐसे ही मामले में जवानों ने एक ग्रामीण की जान बचाने में अहम भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें — 6 साल की बच्ची के साथ टीचर ने बाथरूम में किया दुष्कर्म, मचे हड़कंप …

दंतेवाडा के पोटाली गांव में खेतों में धान की फसल काटते वक्त ग्रामीण को एक जहरीले सांप ने डस लिया था। इस बात की जानकारी लगने के बाद आसपास ड्यूटी कर रहे डीआरजी जवान तत्काल उस खेत में पहुंचे और पीड़ित को खेतों से बाहर निकाला। इसके बाद जवानों ने उसे अपनी बाईक में बिठाकर कैंप लाए और उसे वहां प्राथमिक उपचार दिया।

यह भी पढ़ें — मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे सीएम, 24 नवम्बर को इस शहर में आयोजित है क…

इतना ही नहीं जवानों ने इसके बाद खुद ही एंबुलेंस को काल किया और जैसे ही एंबुलेंस पहुंची जवानों ने उसे एंबुलेंस में बिठाकर जिला अस्पताल रवाना किया। बता दें कि पोटाली वहीं गांव है जहां सैकडों की संख्या में ग्रामीण पुलिस कैंप का लगातार विरोध कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें — घर में बैठने वाली महिला पार्षदों व महिला कार्यकर्ताओं को नही मिलेगी…

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/O1HdPGaAn4A” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers