26 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे जूनियर डॉक्टर्स, मरीजों को हो सकती है परेशानी | Junior Doctors prepare for strike

26 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे जूनियर डॉक्टर्स, मरीजों को हो सकती है परेशानी

26 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे जूनियर डॉक्टर्स, मरीजों को हो सकती है परेशानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : June 25, 2019/2:51 pm IST

रायपुर: मेडिकल कॉलेज रायपुरके जूनियर डॉक्टर्स बुधवार से हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे हैं। जूनियर डॉक्टर्स ने इस संबंध में रायपुर मेडिकल कॉलेज के जुडा ने अधिकारियों को सूचना दे दी है। बताया जा रहा है कि जूनियर डॉक्टर्स स्टाइपेंड की मांग को लेकर हड़ताल की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर 48 घंटे के भीतर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर करेंगे। बता दें कि मेकाहारा प्रदेश का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है और जूनियर डॉक्टर्स के हड़ताल पर चले जाने से चिकित्सा व्यवस्था में बाधा हो सकती है।

Read More: PHE के रिटायर्ड SDO के ठिकानों पर ईओडब्ल्यू का छापा, 150 से अधिक प्लॉट्स, 2 किलो सोना, जांच जारी

जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष की ओर से डॉ भगवती चंद्र वर्मा डीन को सौंपे ज्ञापन में लिखा है कि सालभर से पीजी रेजिडेंट्स स्टाइपंड को लेकर बात की जा रही है, लेकिन सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है। छत्तीसगढ़ की तुलना में अन्य राज्यों में न केवल स्टाइपंड ज्यादा है, बल्कि सातवें वेतन आयोग के बराबर है। इस दौरान जूनियर डॉक्टर्स मेकाहारा में ओपीडी, ओटी, वार्ड सेवाओं से दूर रहेंगे।

 
Flowers