#CAA का विरोध कर रहे अल्पसंख्यंकों को पर्यटन मंत्री की धमकी, कहा- याद रखें गुजरात में 2002 में क्या हुआ था? | Karnatka Tourism Minister CT Ravi threat to Minorities who protest against CAA

#CAA का विरोध कर रहे अल्पसंख्यंकों को पर्यटन मंत्री की धमकी, कहा- याद रखें गुजरात में 2002 में क्या हुआ था?

#CAA का विरोध कर रहे अल्पसंख्यंकों को पर्यटन मंत्री की धमकी, कहा- याद रखें गुजरात में 2002 में क्या हुआ था?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : December 21, 2019/6:40 am IST

कर्नाटक: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। वहीं, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में हिंसक घटनाएं भी सामने आई है। उत्तर प्रदेश में हिंसक घटनाओं में 13 लोगों की मौत हो गई। इसी बीच कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि ने इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे अल्पसंख्यकों को लेकर विवादित बयान दिया है।

Read More: CAA Protest: उपद्रव में मारे गए युवक की मौत पर बड़ा खुलासा, सटाकर मारी गई थी गोली

सीटी रवि ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा है कि ‘अगर बहुसंख्यकों ने अपना धैर्य खो दिया तो गोधरा की तरह दंगे दोबारा हो सकते हैं।’ अब मंत्री सीटी रवि का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Read More: नागरिकता के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, UP में अब तक 13 लोगों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

Read More: शहर संग्राम: दो प्रत्याशियों के बीच मारपीट, पुलिस को करना पड़ा बीच-बचाव

सीटी रवि ने कहा है कि अगर आप यह भूल गए हैं कि जब बहुसंख्यक अपना धैर्य खो देते हैं तो क्या होता है, तो आप जरा पीछे मुड़ कर देखिए और याद करिए की गोधरा के बाद क्या हुआ। बहुसंख्यक इसे दोहराने के काबिल अभी भी हैं। हमारी धैर्य की परीक्षा ना लें। हमलोग देख रहे हैं कि आप किस तरह सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं और राज्य में आग लगा रहे हैं। हमारा धैर्य हमारी कमजोरी नहीं है।

Read More: फांसी से पहले मुशर्रफ की मौत हो जाए तो उसके शव को चौक पर तीन दिनों तक लटकाए रखें, पाकिस्तानी कोर्ट का फरमान

पर्यटन मंत्री सीटी रवि के इस बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गांधीनगर से विधायक दिनेश गुंडू राव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कर्नाटक के पर्यटन मंत्री लोगों को उकसाने वाला बयान दे रहे हैं। एक संवैधानिक पद पर होते हुए ऐसी भाषा का उपयोग किया है, जिसका उन्हें उपयोग नहीं करना चाहिए। उनके खिलाफ पुलिस को एफआईआर दर्ज करनी चाहिए।

Read More: Watch Video: देखते ही रह गए लोग जब सांसद ने पुलिस वाले का चूम लिया जूता, जानिए पूरी बात

 
Flowers