कोरिया के महामाया मंदिर और चांग देवी मंदिर में भी श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक, नवरात्रि में नहीं होंगे देवी दर्शन | Korea's Mahamaya Temple and Chang Devi Temple also prohibit entry of devotees, Devi darshan will not be done in Navratri

कोरिया के महामाया मंदिर और चांग देवी मंदिर में भी श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक, नवरात्रि में नहीं होंगे देवी दर्शन

कोरिया के महामाया मंदिर और चांग देवी मंदिर में भी श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक, नवरात्रि में नहीं होंगे देवी दर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : March 21, 2020/11:45 am IST

कोरिया। कोरोना वायरस का असर पर देवी देवताओं के मंदिरों में भी दिखाई देने लगा है। एक तरफ जहां प्रदेश के कई बड़े मंदिरों में ज्यादा श्रद्धालुओं को नियंत्रित करने के लिए प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है वहीं अब कोरिया जिले के खड़गवां स्थित प्रसिद्ध महामाया मन्दिर और जनकपुर के प्रसिद्ध चांग देवी मंदिर में भी श्रद्वालुओं को प्रवेश नही दिया जाएगा ।

ये भी पढ़ें: सभी पंजीयन कार्यालय 23, 24 और 25 मार्च रहेंगे बंद, वाणिज्यिक कर (पंजीयन) विभाग ने जारी किए आदेश

बता दें कि 25 मार्च से नवरात्र की शुरूआत होने वाली है ऐसे में इन दोनों ही देवी मंदिरों पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं । कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए समिति ने लोगों से मन्दिर नही आने की अपील की है, वहीं मन्दिर में ज्योति जलाने का निर्णय लिया गया है। पुजारी और पंडो के अलावा मन्दिर में कोई नही जाएगा। इसके साथ ही यहां नवरात्र पर लगने वाला मेला भी नही लगेगा और भोग भंडारे का आयोजन भी नही किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: लॉक डाउन के कारण कम हुआ रायपुर का प्रदूषण, 148 का आंकड़ा पहुंचा 76 A…

बता दें कि जनकपुर के प्रसिद्ध चांग देवी मन्दिर में सीजी और एमपी के कई जिलों से लोग पहुचते हैं। मन्दिर प्रांगण में प्रवेश पूरी तरह वर्जित रहेगा। गौरतलब है कि प्रशासन ने डोंगरगढ़ की मां बम्लेशवरी मंदिर और दंतेवाड़ा की देवी दंतेश्वरी मंदिर, भोरमदेव मंदिर, रतनपुर की महामाया मंदिर सहित प्रदेश के कई बड़े प्रसिद्ध मंदिरों में इसी तरह श्रद्धालुओं पर प्रतिबंध लगाया गया है।

ये भी पढ़ें: बाहर से लौटने वालों पर नजर रखने हर गांव में कराई जाएगी मुनादी, मिता…