सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक, नगरीय निकाय चुनाव की रणनीति पर हुआ मंथन | Legislature party meeting chaired by CM Bhupesh Baghel Brainstorming on urban body election strategy

सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक, नगरीय निकाय चुनाव की रणनीति पर हुआ मंथन

सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक, नगरीय निकाय चुनाव की रणनीति पर हुआ मंथन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : November 30, 2019/3:06 pm IST

रायपुर । राजधानी में शनिवार शाम को मुख्यमंत्री निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता कर रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन करने की बात कही ।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य को समृद्ध बनाने में सभी वर्गों का योगदान …

बैठक में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। नगरीय निकाय चुनाव को लेकर शनिवार को दिनभर चली मोर्चा संगठनों की मैराथन बैठक के बाद रात को कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी हुई । इस बैठक में नगरीय निकाय चुनाव में होने वाले डैमेज को कंट्रोल करने की जिम्मेदारी विधायकों को दी गई है । बैठक में पसंद नापसंद को दरकिनार करते हुए जीतने वाले उम्मीदवार का नाम तय करने के साथ ही चुनाव जीतने के लिए काम करने के निर्देश भी विधायकों को दिए गए हैं । विधायक दल की बैठक में धान खरीदी को लेकर भी निर्देश दिए गए हैं । कांग्रेस विधायकों से कहा गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में धान खरीदी केंद्रों पर नजर रखेंगे। साथ ही ये सुनिश्चित करेंगे कि किसानों को कोई परेशानी ना हो और न ही उन्हें कोई दिग्भ्रमित ना करें।

ये भी पढ़ें- डिप्टी कलेक्टर के आदेश से सोनोग्राफी सेंटर्स में हड़कंप, 10 का लाइस…

बैठक में छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया समेत कैबिनेट मंत्री मौजूद रहे। बैठक में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के साथ संगठन नेता मौजूद रहे। बैठक में कार्यकर्ताओं को उत्साह से काम करने और जनता के बीच सकारात्मक संदेश ले जाने को कहा गया है।   प्रदेश सरकार के किसानों के हित में लिए गए फैसलों को जनता के बीच ले जाने का दायित्व कार्यकर्ताओं को दिया गया है। वहीं मंत्री भी अपने स्तर पर सरकार के कामों को जनता के बीच लेकर जाएंगे। 

ये भी पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में मध्यक्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकर…

नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस जनता के समक्ष कौन से मुद्दे लेकर जाएगी। बीते एक साल में राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता के समक्ष रखा जाएगा। सूत्रों के मुताबिक ऐसे तमाम मुद्दों पर बैठक में चर्चा हुई है।

ये भी पढ़ें- हैदराबाद की घटना के बाद प्रदेश में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्द…

बता दें कि आज कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया के साथ बैठक के बाद कांग्रेस ने प्रदेश चुनाव अभियान समिति की घोषणा कर दी है। चुनाव समिति में 45 सदस्यों के नाम शामिल किए गए हैं। साथ ही प्रदेश चुनाव घोषणा पत्र समिति की घोषणा भी की गई है, इस समिति में 21 लोगों को शामिल किया गया है। वहीं घोषणा पत्र समिति के संयोजक नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉक्टर शिव कुमार डहरिया को बनाया गया है।

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक आज राजीव भवन में रखी गई थी। कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि बैठक में​ निकाय चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई है, आने वाले तीन दिनों तक प्रत्याशियों के नाम तय किए जाएंगे। कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया के साथ पहले जिला संगठन, फिर मोर्चा संगठन और तीसरी बैठक चुनाव समिति की हुई। बैठक के बाद कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने प्रेसवार्ता में कहा कि जिला चयन समिति की बैठक के बाद मैं आश्वस्त हूं। पुनिया ने कहा कि विधानसभा चुनाव से बेहतर परिणाम इस निकाय चुनाव में आएंगे।

ये भी पढ़ें- GST से राज्यों को हो रहा नुकसान ! कांग्रेस शासित प्रदेश के वित्त मं…

इसके साथ ही उन्होने बताया कि जिला चयन समिति को कल तक नाम का पैनल भेजने के निर्देश दिए गए हैं, 1 दिसंबर से प्रदेश चयन समिति की बैठक शुरु हो जाएगी, अधिकांश नामों की घोषणा 3 दिसंबर को कर दी जाएगी। जहां पैनल में एक से ज्यादा नाम होंगे, वहां के नाम एक दिन बाद जारी किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- आयकर विभाग की कार्रवाई जारी, चौथे दिन 1 करोड़ 63 लाख कैस और 5 करोड़…

बता दें कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के 151 नगरीय निकायों में चुनाव के लिए रायपुर नगर निगम समेत अन्य के लिए निर्वाचन की सूचना 30 नवंबर की सुबह 10.30 बजे जारी हुई है। 30 नवंबर से छह दिसंबर तक प्रत्याशियों के ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया चलेगी।

 

 
Flowers