लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी-कांग्रेस को एक-दूसरे के प्रत्याशियों की सूची का इंतजार! | Lok Sabha Elections 2019: BJP-Congress awaiting each other's list of candidates!

लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी-कांग्रेस को एक-दूसरे के प्रत्याशियों की सूची का इंतजार!

लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी-कांग्रेस को एक-दूसरे के प्रत्याशियों की सूची का इंतजार!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : March 11, 2019/6:02 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर 3 चरणों में चुनाव होंगे। लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ भाजपा को कांग्रेस की और कांग्रेस को भाजपा प्रत्याशियों की सूची का इंतजार है। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने खुद ये बात कही है।

ये भी पढ़ें:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- ‘इस बार भाजपा शून्य में आउट’

लोकसभा चुनाव में योग्य प्रत्याशियों के लिए भाजपा पर्यवेक्षक हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर विधायक, पूर्व विधायक, पराजित प्रत्याशी, जिला अध्यक्ष और पदाधिकारियों से चर्चा कर टोह लेंगे। 2 से 3 दिनों के अंदर सभी 11 सीटों के लिए संभावित प्रत्याशियों की सूची प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय को सौंपी जानी है।

ये भी पढ़ें:मतदाताओं के लिए टॉल फ्री नंबर 1950 जारी, चुनाव आयोग ने की खास तैयारी

प्रदेश प्रभारी और वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि जीतने के लिए कुछ चेहरे बदले जा सकते हैं। लेकिन जिस गति से भाजपा प्रत्याशी चयन को लेकर काम कर रही है, उसको देखकर ऐसा लगता नहीं कि होली के पहले प्रत्याशियों की घोषणा हो पाएगी। इधर लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही देश के साथ ही छत्तीसगढ़ में भी आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। इसके साथ ही राजनीतिक दलों ने भी चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां तेज कर दी है।

 
Flowers