3 जनवरी को होगा मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार, गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट लेंगे शपथ | Madhya Pradesh cabinet to be expanded on January 3, Govind Singh Rajput and Tulsi will take oath as ministers

3 जनवरी को होगा मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार, गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट लेंगे शपथ

3 जनवरी को होगा मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार, गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट लेंगे शपथ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : January 1, 2021/8:32 am IST

भोपाल। आगमी 3 जनवरी को मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। ज्योतिरादित्य समर्थक गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट मंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दोपहर 12 बजे शपथ दिलाएंगे। उपचुनाव के बाद से ही शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली का भी दौरा कर चुके हैं। साथ ही सीएम शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच भी मुलाकात हो चुकी है।

Read More News: नए साल पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया 6 राज्यों को तोहफा, रखी लाइट हाउस प्रोजेक्ट की आधारशिला

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों में हुए उपचुनाव में बीजेपी ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ बीजेपी ने बहुमत के आंकड़े को भी पार किया है। हालांकि इस चुनाव में शिवराज कैबिनेट के तीन मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद कैबिनेट के 6 पद खाली हो गए थे। इन पदों पर नए चेहरों को लेकर लंबी चर्चा चली।

Read More News:  CM शिवराज ने की प्रदेश के लिए मंगल कामना, कहा- विकास के क्षेत्र में अलग पहचान बनेगा 

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच लगातार बैठकें भी हुई। जिसके बाद सिंधिया समर्थक गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट के नाम पर मुहर लगी।

Read More News: देश का पहला वर्ल्ड क्लास स्टेशन 95% बनकर तैयार, स्टेशन पर होंगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं

 
Flowers