महंगाई पर MP में महाभारत! महंगाई की आग से झुलस रही जनता को राहत का मलहम कब लगेगी? | Mahabharata in MP on inflation! When will people feel the relief of scorching inflation?

महंगाई पर MP में महाभारत! महंगाई की आग से झुलस रही जनता को राहत का मलहम कब लगेगी?

महंगाई पर MP में महाभारत! महंगाई की आग से झुलस रही जनता को राहत का मलहम कब लगेगी?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : May 27, 2021/6:10 pm IST

भोपाल: प्रदेश में विपक्ष इन दिनों हर दिन किसी न किसी मुद्दे पर सरकार को जमकर घेर रहा है, कभी वैक्सीन की कमी..कभी मौत का आंकड़ा तो अब महंगाई की मार। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने लगातार बढ़ती महंगाई, खासकर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने को लेकर जमकर घेरा। पूर्व CM कमलनाथ का आरोप है कि देश मे 5 राज्यों में सम्पन्न हुए चुनाव के बाद से अब तक 14 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढाए गए हैं। विपक्ष ने भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘अब की बार – महंगाई से जनता की जान लेगी सरकार’। इसपर सत्तापक्ष ने जवाब में कहा कि नेता विपक्ष के पास सिवाय ट्वीट करने के और बचा क्या है। बहरहाल, सियासी बयानों से उलट कोविड काल में चौपट काम-धंधों के बीच केवल पेट्रोल-डीजल ही क्यों? दालें, खाने का तेल, अनाज, सब्जियों के आसमान छूते दामों ने आमजन को हलाकान कर दिया है और इसमें किसी भी पक्ष का कोई भी तर्क राहत नहीं देता?

Read More: पहले गर्भवती के साथ किया गैंगरेप, घी का डिब्बा देने का लालच देकर कहा किसी को मत बताना

मध्यप्रदेश में इन दिनों सरकार और बीजेपी नेताओँ के निशाने पर हैं विपक्ष के नेता कमलनाथ। दरअसल कोरोना काल में कमलनाथ ने अव्यवस्थाओ को लेकर सरकार को हर मोर्चे पर घेराबंदी करने के साथ-साथ अलग-अलग मुद्दों पर सवाल उठाते हुए सरकार को कटघरे में खड़ा करते रहे हैं। इस बार कांग्रेस अध्यक्ष ने महंगाई के मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधा है।

Read More: पत्नी ने कहा आज मूड नहीं तो पति ने मार दी गोली, 10 साल पहले भाई की मौत के बाद भाभी से कर ली थी शादी

पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों पर कमलनाथ ने ट्वीट किया कि पांच राज्यों के चुनाव संपन्न होते ही जनता पर पेट्रोल-डीजल की मार जारी…पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी…2 मई से अभी तक 14 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े…24 दिन में पेट्रोल 3.21 रुपये और डीजल 3.91 रुपये प्रति लीटर महंगा..पेट्रोल 100 पार और डीजल 100 छूने को बेताब…एक तरफ कोरोना का संकट, वहीं दूसरी तरफ दालें, खाने का तेल, खाद्य पदार्थों की कीमतें भी चरम पर…अबकी बार महंगाई से राहत दिलाने का नारा देकर सत्ता में आने वालो ने महंगाई को आसमान पर पहुंचाया और अब नया नारा सामने- ‘अबकी बार – महंगाई से जनता की जान लेगी सरकार’

Read More: छत्तीसगढ़ में 50 हजार से नीचे आया एक्टिव मरीजों का आंकड़ा, आज 69 संक्रमितों की मौत, 2824 नए मामले आए सामने

मध्यप्रदेश में पेट्रोल के दाम ने देश में रिकॉर्ड तोड़ दिया है। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल की कीमत शतक लगा चुकी है। बढ़े हुए दामों को लेकर बीजेपी-कांग्रेस फिर आमने-सामने हैं।

Read More: क्या यही हैं अच्छे दिन, मोदी सरकार के गलत फैसलों से महंगाई डायन खाए जात है -कांग्रेस

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों का सीधा असर कोरोना महामारी की मार से जूझ रहे लोगों की जेब पर पड़ेगा। पिछले 15 दिनों में ही पेट्रोल 3.33 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है, जबकि डीजल 3.85 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है। कुल मिलाकर कोरोना काल में लॉकडाउन और कमाई न होने पहले ही आम आदमी पहले ही त्रस्त है। अब महंगाई की मार उसके लिए दोहरी आफत लेकर आएगा ये तो तय है। यही वजह है कि विपक्ष इसे लेकर आक्रामक है। अब देखना ये है कि सरकार इस आक्रमकता का जवाब कैसे देती है। सवाल ये भी कि महंगाई की आग से झुलस रही जनता को राहत का मलहम कब लगेगी?

Read More: बड़ी राहत: प्रदेश के 20 हजार 565 पंचायत हुए कोरोना मुक्त, मुख्यमंत्री बोले- तीसरी लहर न आए ऐसे प्रयास किए जाएं

 
Flowers