लाइमस्टोन की अवैध खुदाई पर बड़ी कार्रवाई, 2 हाइवा, 2 ट्रैक्टर, 6 चेन माउंटिंग मशीन और 2 कंप्रेशर मशीन जब्त | Major action on illegal excavation of Lime Stone, 2 hives, 2 tractors, 6 chain mounting machines and 2 compressor machines seized

लाइमस्टोन की अवैध खुदाई पर बड़ी कार्रवाई, 2 हाइवा, 2 ट्रैक्टर, 6 चेन माउंटिंग मशीन और 2 कंप्रेशर मशीन जब्त

लाइमस्टोन की अवैध खुदाई पर बड़ी कार्रवाई, 2 हाइवा, 2 ट्रैक्टर, 6 चेन माउंटिंग मशीन और 2 कंप्रेशर मशीन जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : March 14, 2021/2:46 pm IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। रायपुर से लगे लालपुर लाइमस्टोन खदान में अवैध खुदाई मामले पर खनिज विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। विभाग के अधिकारी आज मौके पर 2 हाइवा, 2 ट्रेक्टर, 6 चेन माऊंटिंग मशीन और 2 कम्प्रेशर मशीन जब्त कर सील किए हैं। वहीं खदान वाले जगह की नापजोख के भी आदेश दिए गए हैं।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ मॉडल पर असम में कांग्रेस का बड़ा दांव.. बिजली बिल माफ, गृहणी को हर महीने 2000, 5 लाख रो…

बता दें कि लालपुर गांव के ग्रामीण पिछले कई दिनों से अवैध खुदाई की शिकायत कर रहे थे। लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं कई गई थी इस बीच रविवार को मौके पर IBC24 की टीम पहुंची तो अवैध खुदाई करने वाले लोग भागने लगे।

पढ़ें- जेसीसीजे और सीपीआई को बड़ा झटका, 70 लोगों ने थामा क…

IBC24 ने मौके से ही रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन को फोन कर अवैध खुदाई की जानकारी दी, जिसके बाद कलेक्टर ने जिला खनिज विभाग के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर कार्रवाई के निर्देश दिए। खनिज विभाग की टीम को अवैध खुदाई के प्रमाण मिले और कार्रवाई कर रहे हाइवा, ट्रैक्टर, चेन माऊटिंग और कम्प्रेशर मशीन जब्त कर सील किया गया।

पढ़ें- लड़कियों के कपड़े में हाथ डालकर लेता था सब्र का इम्…

अधिकारियों ने बताया कि अवैध खुदाई करने वाले लोगों पर भी जल्द कार्रवाई की जाएगी। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि अवैध खुदाई के कारण गढ्ढे में रोजाना दुर्घटनाएं हो रही हैं। प्राचीन खल्लारी मंदिर की दीवारों को नुकसान पहुंचा है। ग्रामीणों ने बताया कि अवैध खुदाई करने वाले लोग उन्हें धमकी भी देते थे।

 
Flowers