किसानों की सहूलियत के लिए किए जाएंगे कई बदलाव, राजस्व मंत्री ने सदन में दी जानकारी | Many changes will be made for the farmers' convenience Revenue Minister given information in the House

किसानों की सहूलियत के लिए किए जाएंगे कई बदलाव, राजस्व मंत्री ने सदन में दी जानकारी

किसानों की सहूलियत के लिए किए जाएंगे कई बदलाव, राजस्व मंत्री ने सदन में दी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : July 20, 2019/10:16 am IST

भोपाल। विधानसभा की कार्रवाई में भूराजस्व की अनुदान मांगों पर अपना जवाब दिया, राजस्व मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि पटवारी सप्ताह में दो बार मुख्यालय पर बैठेंगे, पटवारी के मुख्यालय में बैठने के 2 दिन भी निश्चित होंगे। राजस्व मंत्री गोविंद सिंह ने सदन को जानकारी देते हुए कहा कि पटवारियों को लैपटॉप दिए जांएंगे। नामांतरण और बंटवारे की कार्रवाई एक साथ होगी।

ये भी पढ़ें- सुरेन्द्रनाथ सिंह को 30-30 हजार के मुचलके पर जमानत, सड़कों पर CM कम…

राजस्व मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि किसानों का किसी भी तरह का मुआवजा 5 हजार से कम नहीं होगा । राजस्व न्यायालय के लिए भी कोर्ट का दिन तय रहेगा ।

ये भी पढ़ें- अस्पताल के ड्रेसिंग रूम में कोबरा, नाग को देख डॉक्टरों की धड़कनें ब…

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मध्यप्रदेश मोटरयान कराधान संशोधन विधेयक 2019 सदन में पेश किया है। परिवहन विभाग की तरफ से जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि  ग्रामीण और नगर परिवहन के लिए 25209 वाहन चलाए गए हैं । मध्यप्रदेश के हर ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैक साइड में रेडियम लगाना अनिवार्य किया जाएगा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/AbFK3l_KZus” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers