कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में लिए कई अहम फैसले, अब विशेष बीमारी में मिलेगी 10 लाख तक की सहायता राशि | Many important decisions taken in Kamal Nath cabinet meeting, read know

कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में लिए कई अहम फैसले, अब विशेष बीमारी में मिलेगी 10 लाख तक की सहायता राशि

कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में लिए कई अहम फैसले, अब विशेष बीमारी में मिलेगी 10 लाख तक की सहायता राशि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : January 4, 2020/9:06 am IST

भोपाल। नए साल में प्रदेशवासियों को नई सौगात देने के लिए आज मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्रीपरिषद की बैठक ली। जिसमें मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कई अहम निर्णय लिए।

Read More News:पिछला बकाया के कारण मंत्री की कार में नहीं डाला डीजल, बस में करना प…

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुए बैठक में प्रदेश की जनता के लिए सीएम ने विशेष बीमारी में 10 लाख रुपए तक सहायता राशि मिलने, 500 नवीन पदों को सृजन करने सहित कई अहम प्रस्तावों पर मंजूरी दी। कैबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने लिए गई फैसलों की जानकारी दी।

Read More News:भानुप्रतापपुर नगर पंचायत के नवनिर्वाचित पार्षदों ने ली शपथ, चुने जा…

कमलनाथ कैबिनेट के बड़े फैसले

कमलनाथ कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री कर्मचारी स्वास्थ्य बीमा योजना को मंजूरी मिली है। इस योजना के तहत अब प्रदेश के 12:50 लाख कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी योजना का मिलेगा। योजना के तहत सामान्य बीमारी पर 5 लाख तक का लाभ दिया जाएगा, वहीं विशेष बीमारी होने पर 10 लाख रुपए तक सहायता राशि दी जाएगी।

Read More News: मुख्यमंत्री निवास में कांग्रेस पार्षद दल की बैठक, सीएम वन-टू-वन करे…

इसके अलावा कैबिनेट बैठक में अतिथि विद्वानों को लेकर उच्च शिक्षा विभाग ने नवीन पदों के सृजन को मंजूरी मिली। कैबिनेट ने 500 पदों के सृजन को मंदूरी दी है। नीति निर्धारण के बाद इन पदों पर अतिथि विद्वानों को नियमित किया जाएगा।

Read More News: विवादित बयान पर भड़के मंत्री गोविंद सिंह, कहा- कैलाश विजयवर्गीय ने …

 
Flowers