चुनाव दौरान माओवादी दे सकते हैं बड़ी घटना को अंजाम, समर्पित महिला नक्सली ने किया खुलासा | Maoists can accomplish big crime during elections

चुनाव दौरान माओवादी दे सकते हैं बड़ी घटना को अंजाम, समर्पित महिला नक्सली ने किया खुलासा

चुनाव दौरान माओवादी दे सकते हैं बड़ी घटना को अंजाम, समर्पित महिला नक्सली ने किया खुलासा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : March 19, 2019/9:40 am IST

कोंडागांव। नक्सली समर्पण नीति के चलते कोण्डागांव पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है। कोंडागांव पुलिस और आईटीबीपी 41वीं बटालियन के समक्ष सोमवार को 1 लाख रुपए की इनामी महिला नक्सली ने समर्पण कर दिया है।

पुलिस के अनुसार, समर्पित महिला नक्सली सोनमती कर्मा के विरूद्ध अलग-अलग थानों में कई मामले पंजीबद्ध है। समर्पण के चलते मौके पर उसे 10 हजार रुपए की राहत राशि दी गई। पुलिस ने समर्पण करने पहुंची महिला नक्सली से हुई चर्चा के बारे में बताया कि, लोक सभा चुनाव के दौरान नक्सली बड़ी घटना को अंजाम देकर पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के फिराक में है। इसके लिए डीव्हीसी नक्सल सदस्य, कोंडागांव जिला के कई ग्रामीण क्षेत्र में घूम-घूम कर ग्रामीणों को उकसा रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि, सोनमती कर्मा दक्षिण बस्तर के थाना भैरमगढ़ के ताकीलोड़ की रहने वाली है। वर्तमान में महिला नक्सली सोनमती कर्मा बारसूर एलजीएस रहकर कुधूर जनमिलिशिया क्षेत्र में सक्रिय थी।

सुरक्षाबलों द्वारा लगातार चलाए जा रहे हैं नक्सल विरोधी अभियान और छत्तीसगढ़ शासन के आत्मसमर्पण व पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर 1 लाख रुपए की इनामी महिला नक्सली सोनमती कर्मा ने कोण्डागांव पुलिस अधीक्षक के समक्ष प्रस्तुत होकर समाज के मुख्यधारा में शामिल होने की इच्छा जाहिर की। इस संपूर्ण आत्मसमर्पण अभियान में पुलिस निरीक्षक रेंज के नेतृत्व में सराहनीय की जा रही है।

यह भी पढ़ें : होलिका का दहन का मुहूर्त और राशियों पर पड़ने वाला प्रभाव 

समर्पण करने पहुंची सोनमती साधारण साड़ी पहने हुए आम औरतों की तरह लग रही थी। लेकिन जब वह आतंक के दुनिया में दहशत फैलाने का काम करती थी, तो उसे 12 बोर बंदूक मिली हुई थी। वर्ष 2016 में भैरमगढ़ दक्षिण बस्तर नक्सली संगठन में शामिल हुई थी। उसके काम को देखते हुए वर्ष 2017 में कंपनी नम्बर 6 और एरिया कमेटी से उसे प्रशिक्षण दिया गया। वर्ष 2017 से 2019 तक बारसूर एरिया कमेटी एनजीएस में शामिल होकर कुधूर एरिया में संगठन में कार्य किया। इन सब के चलते उस पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित था।

 
Flowers