नगर निगम को दो भागों में बांटने के फैसले का विरोध, महापौर ने कहा- घर-घर जाकर चलाएंगे अभियान | Mayor Alok sharma Oppose the design of Divided two part of Nagar Nigam

नगर निगम को दो भागों में बांटने के फैसले का विरोध, महापौर ने कहा- घर-घर जाकर चलाएंगे अभियान

नगर निगम को दो भागों में बांटने के फैसले का विरोध, महापौर ने कहा- घर-घर जाकर चलाएंगे अभियान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : October 10, 2019/11:23 am IST

भोपाल: भोपाल नगर निगम को दो भागों में बांटे जाने के सरकार के फैसले का ​अब विरोध होने लगा है। शहर के व्यापारियों ने नगर निगम को दो भागों में बांटने के फैसले का विरोध किया है। वहीं, महापौर आलोक शर्मा ने कहा है कि हम शहर के एक-एक घर पर जाकर इस निगम को दो भागों में बांटने के फैसले का विरोध करेंगे। बटवारे के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। आलोक शर्मा ने यह बात मानस भवन में आयोजित शिवराज सिंह चौहान के कार्यकम में कही। इस दौरान पूर्व मेयर कृष्णा गौर, उमाशंकर गुप्ता सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Read More: डीकेएस घोटाला मामले के आरोपियों की जमानत याचिका स्वीकार, अगली सुनवाई 6 को

गौरतलब है कि जिला कलेक्टर ने बीते दिनों भोपल नगर निगम को दो भागों में बांटने का ड्राफ्ट जारी किया था। जार ड्राफ्ट के अनुसार भोपाल नगर निगम को दो भाग भोपाल ईस्ट और भोपाल वेस्ट में बांटा जाएगा। भोपाल ईस्ट के नाम से प्रस्तावित नई नगर निगम में 31 वार्ड होंगे। इसमें कोलार, बावड़िया, मिसरोद, बागमुगालिया, कटारा, भेल, अयोध्या नगर, भानपुर और करोंद का इलाका शामिल किया गया है। भोपाल वेस्ट नगर निगम में मौजूदा 85 में से 54 वार्ड शामिल होंगे।

Read More: ये है दुनिया की सबसे हॉट वेदर प्रजेंटर यानेट गार्सिया

जिला प्रशासन ने प्रस्तावित ड्राफ्ट पर दावे-आपत्ति के लिए 7 दिन की समय सीमा तय की है। इसके बाद इसे मंजूरी के लिए सरकार को भेजा जाएगा। राज्यपाल की अनुमति मिलने पर ही दो निकायों के गठन की अंतिम अधिसूचना जारी होगी। यदि प्रस्ताव पारित हुआ तो भोपाल मध्य प्रदेश में पहला ऐसा शहर होगा जहां एक ही जिले में दो नगर निगम हो जाएंगी। कलेक्टर भोपाल तरुण पिथोड़े ने कहा कि इसके लिए दावे आपत्ति मंगाई गई है।

 Read More: सरकार को आर्थिक मोर्चे पर बड़ा झटका ! अनुमानित GDP में हो सकती है भारी गिरावट

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/1arhzAFPmms” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers