गोवा में एमजीपी का भाजपा में विलय, 36 सदस्यों वाले सदन में बीजेपी के अब 14 विधायक | MGP merge into BJP in Goa

गोवा में एमजीपी का भाजपा में विलय, 36 सदस्यों वाले सदन में बीजेपी के अब 14 विधायक

गोवा में एमजीपी का भाजपा में विलय, 36 सदस्यों वाले सदन में बीजेपी के अब 14 विधायक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : March 27, 2019/3:41 am IST

गोवा। गोवा में देर रात राजनीतिक ड्रामा चला। करीब पौने दो बजे MGP यानि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी का भाजपा में विलय हो गया। उसके दो विधायक मनोहर अजगांवकर और दीपक पवास्कर ने अपनी पार्टी के भाजपा में विलय होने का पत्र विधानसभा स्पीकर का कार्यभार संभाल रहे माइकल लोबो को सौंपा।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Goa: Two MGP MLAs join BJP<br><br>Read <a href=”https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw”>@ANI</a> story | <a href=”https://t.co/NA7Juh85Iz”>https://t.co/NA7Juh85Iz</a> <a href=”https://t.co/IlBy4TNuaA”>pic.twitter.com/IlBy4TNuaA</a></p>&mdash; ANI Digital (@ani_digital) <a href=”https://twitter.com/ani_digital/status/1110693960069074944?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 27, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

पढ़ें-आईपीएस रजनेश सिंह को राहत, हाईकोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई रोक, फोन टेपिंग और नान घोटाला में है गड़बड़ी का आरोप

पार्टी के कुल 3 विधायक हैं। दल बदल कानून के तहत अगर किसी पार्टी के दो तिहाई विधायक अलग होकर नई पार्टी बनाते हैं या किसी दल में शामिल होते हैं तो उन पर दल बदल कानून लागू नहीं होता। 36 सदस्यों वाले सदन में भाजपा के अब 14 विधायक हैं। यानि अब भाजपा-कांग्रेस के बराबर विधायक हैं। बता दें, कि एमजीपी 2012 से ही भाजपा की सहयोगी पार्टी रही है।

पढ़ें-मॉडल आंचल यादव की नहर में मिली लाश, हाथ के टैटू से हुई युवती की पहचान

दरअसल, एमजीपी विधायक  मनोहर अजगांवकर और दीपक ने विधानसभा अध्यक्ष को एक पत्र सौंपा. कहा  कि हम महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी का बीजेपी में विलय करने को सहमत हुए हैं। एमजीपी में कुल तीन विधायक हैं, जिसमें हम दो-तिहाई सदस्यों ने यह फैसला किया है। गोवा के डिप्टी स्पीकर और बीजेपी विधायक माइकल लोबो ने एमजीपी के टूटने की पुष्टि करते हुए कहा कि दो तिहाई विधायकों ने अलग पार्टी बनाकर बीजेपी में विलय कर लिया है। संविधान के अनुसार सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।

पढ़ें-दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन की समय सीमा समाप्त, छग मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जारी किए आंकड़े

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एमजीपी के विलय पर कहा कि पार्टी के दो विधायक मनोहर अजगांवकर और दीपक ने बीजेपी ज्वॉइन किया है। ताकि सरकार को स्थिरता मिल सके। अब बीजेपी का संख्या बल 14 तक पहुंच गया है। गोवा के टूरिज्म मिनिस्टर और एमजीपी विधायक मनोहर अजगांवकर ने कहा कि अगली सरकार भाजपा ही बनाएगी। क्योंकि वह(पीएम मोदी) जहां भी जाते हैं, लोग मोदी-मोदी कहते हैं। मोदी की वजह से ही गोवा में बीजेपी का विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि एक दलित नेता के रूप में मैं एमजीपी में असुरक्षित महसूस कर रहा था।