मिर्ची बाबा ने पत्र लिखकर मांगी समाधि लेने की अनुमति, कलेक्टर ने डीआईजी को लिखा पत्र | Mirchi wrote a letter asking for permission to take tomb

मिर्ची बाबा ने पत्र लिखकर मांगी समाधि लेने की अनुमति, कलेक्टर ने डीआईजी को लिखा पत्र

मिर्ची बाबा ने पत्र लिखकर मांगी समाधि लेने की अनुमति, कलेक्टर ने डीआईजी को लिखा पत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : June 14, 2019/10:48 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में मिर्ची बाबा वैराग्य नंद की समाधि की अनुमति लेने का मामला गरमाया हुआ है। भोपाल कलेक्टर ने मामले में संज्ञान लेने के लिए डीआईजी भोपाल को पत्र लिखा है। कलेक्टर ने पत्र में उल्लेख किया है कि इस तरह की अनुमति देने का प्रावधान नहीं है।

दरअसल मिर्ची बाबा ने भोपाल कलेक्टर को पत्र लिखकर कहा है कि वो अभी कामाख्या मंदिर (असम) में तपस्या कर रहे हैं और वह 16 जून को दोपहर 2 बजकर 11 मिनिट पर जल समाधि लेना चाहते हैं। इस पर कलेक्टर ने डीआईजी को लिखे पत्र में कहा है कि आवेदन पत्र में लिखी गई बातों पर डीआईजी संज्ञान लेकर विधि सम्मत कार्रवाई करें। उन्होंने मिर्ची बाबा की जानमाल की सुरक्षा को लेकर डीआईजी को कार्रवाई को लेकर पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ें : जिला पंचायत अध्यक्ष और प्रदेश युकां अध्यक्ष के नाम से वाट्सएप पर अश्लील मैसेज, थाने में शिकायत 

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान मिर्ची बाबा ने भोपाल पहुंचकर दिग्विजय सिंह का समर्थन करते हुए उनकी जीत के लिए मिर्ची यज्ञ किया था। हालांकि बाद में महामंडलेश्‍वर वैराज्ञानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा पर निरंजनी अखाड़े ने कार्रवाई करते हुए उनसे अखाड़े के महामंडलेश्वर की पदवी को छीन कर हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

 
Flowers