कोरोना संकट के बीच बड़ी राहत, मोदी सरकार कल लोगों के खाते में जमा करेगी इतने रुपए, जानें | Modi government will deposit so much money in people's account tomorrow, know

कोरोना संकट के बीच बड़ी राहत, मोदी सरकार कल लोगों के खाते में जमा करेगी इतने रुपए, जानें

कोरोना संकट के बीच बड़ी राहत, मोदी सरकार कल लोगों के खाते में जमा करेगी इतने रुपए, जानें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : April 2, 2020/1:02 pm IST

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार कल यानी गुरुवार को आम जनता के खाते में सीधे रुपए ट्रांसफर करेगी। हालांकि इस बीच लोगों को इन रुपयों को निकालने के लिए नियमों को पालन करना होगा। दरअसल सरकार ने वर्तमान स्थिति में लगाए गए लॉकडाउन को देखते हुए यह नियम लागू किया है।

Read More News: सोनिया गांधी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, बोली ‘अनियोजित लॉकडाउन से परेशान हुए

बता दें कि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के बाद गरीब वर्ग को राहत देने के लिए ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’ के तहत 500 रुपए की राशि लोगों के खाते में जमा करेगी। इसके साथ ही सरकार महिला जन धन योजना के तहत भी लाभार्थियों को कल से 500 रुपए की पहली किस्त मिलनी शुरू हो जाएगी। मालूम होगा ​कि सराकार अलगे तीन महीने तक खाते में रुपए जमा करेगी।

इस बीच ध्यान देने वाली बात यह है कि लोगों को रुपए निकालने के लिए कुछ नियमों का पालन करना होगा। जैसा कि जिन खाताधारकों के अकाउंट नंबर 0 या 1 पर खत्म होता है, वो 3 अप्रैल को अपने खाते से पैसे निकाल सकेंगे। इसके अलावा किसी अन्य नंबर के खाताधारकों को इस दिन पैसे निकालने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Read More News: फिगर के साथ बेसन के लड्डू बनाने में व्यस्त हैं मलाइका अरोड़ा, देखें फिटनेस क्वीन का जुदा अंदाज

जानकारी के अनुसार इस तरह 2 और 3 नंबर से खत्म होने वाले अकाउंट नंबर वाले 4 अप्रैल। इसके बाद 4 और 5 नंबर से खत्म होने वाले खाताधारक 7 अप्रैल। 6 और 7 नंबर से खत्म होने वाले खाताधारक 8 अप्रैल को यह रकम निकाल सकेंगे। बता दें कि सरकार ने कोरोना से बचाव को ध्यान में रखते हुए, लोगों को सामाजिक दूरी का ध्यान रखकर पैसा निकाल सकेंगे।

Read More News: कोरोना वायरस: मंत्री टीएस सिंहदेव का बयान- चर्चा में पीएम मोदी ने कहा- दिवाली तक सोशल डिस्टेंस मेंटेन करना है…