नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो ने जारी की रिपोर्ट, बच्चियों के साथ अपराध के मामलों में एमपी टॉप पर, छत्तीसगढ़ भी नहीं पीछे | National Crime Records Bureau released report Madhya Pradesh on top in cases of crime with girls Chhattisgarh is not far behind

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो ने जारी की रिपोर्ट, बच्चियों के साथ अपराध के मामलों में एमपी टॉप पर, छत्तीसगढ़ भी नहीं पीछे

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो ने जारी की रिपोर्ट, बच्चियों के साथ अपराध के मामलों में एमपी टॉप पर, छत्तीसगढ़ भी नहीं पीछे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : October 22, 2019/4:29 am IST

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो ने बच्चियों के साथ अपराध के मामलों की 2017 की जो रिपोर्ट पेश की है। रिपोर्ट में मध्य प्रदेश के लिए शर्मनाक आंकड़े सामने आए हैं। प्रदेश इस रिपोर्ट में नंबर वन पर है। इस रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ चौथे नंबर पर है। साल 2017 में मध्य प्रदेश में बच्चियों के साथ 3 हजार 82 वारदात दर्ज की गई हैं। पिछले साल की तुलना में 8 दशमलव 3 फीसदी महिला अपराध बढ़े हैं।

ये भी पढ़ें- मतदान करने पहुंचे बसपा कार्यकर्ता ने EVM मशीन पर फेंकी स्याही, लगाय…

मध्यप्रदेश में बीते एक साल में 5 हजार 5 सौ 99 महिलाओं के साथ ज्यादती हुई है। इसमें 3 हजार 82 नाबालिग बच्चियां भी शामिल हैं। इस रिपोर्ट में उत्तर प्रदेश दूसरे नंबर पर है। जहां बच्चियों के साथ 1 हजार 5 सौ 60 वारदात हुईं हैं। ओडिशा तीसरे स्थान पर है। जहां बच्चियों से एक हजार 2 सौ सत्तानबे वारदात हुई हैं। वहीं, छत्तीसगढ़ इस रिपोर्ट में चौथे पायदान पर है जहां 1 हजार 1 सौ 34 वारदात बच्चियों के साथ हुई हैं।

ये भी पढ़ें- चुनाव के दौरान यहां भाजपा कॉग्रेस समर्थकों में हुआ खूनी संघर्ष, जमक…

ये शर्मनाक है कि सरकारें लगातार महिला अपराध, बच्चियों से यौन दुर्व्यवहार रोकने के लिए कड़े कानून बना रही हैं, लेकिन ये बेअसर साबित हो रहे हैं। अपराध का ग्राफ कम होने के स्थान पर हर साल बढ़ता जा रहा है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/2Boq6UOsauw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers