नक्सलियों ने मिड डे मील में अंडा दिए जाने का किया समर्थन, बीजेपी को बताया गरीबों से नफरत करने वाली पार्टी | Naxalites support egg laying in mid day meal Told BJP to hate party for the poor

नक्सलियों ने मिड डे मील में अंडा दिए जाने का किया समर्थन, बीजेपी को बताया गरीबों से नफरत करने वाली पार्टी

नक्सलियों ने मिड डे मील में अंडा दिए जाने का किया समर्थन, बीजेपी को बताया गरीबों से नफरत करने वाली पार्टी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 14, 2019/8:31 am IST

बस्तर। छत्तीसगढ़ में बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील में अंडे का फंडा कुछ लोगों के गले नहीं उतर रहा। वहीं मध्याह्न भोजन में अंडा दिए जाने का नक्सलियों ने समर्थन किया है। बता दें कि आस्था की वजह से बीजेपी ने अंडे का विरोध किया था । जिस पर छत्तीसगढ़ में अंडे पर विवाद खड़ा हो गया था।

ये भी पढ़ें- बदहाल नेशनल हाइवे पर वसूली जा रहे टोल टैक्स को चुनौती, हाईकोर्ट ने …

नक्सलियों ने भूपेश सरकार के इस निर्णय का समर्थन किया है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए नक्सलियों ने कहा कि भाजपा फ़्राइड चिकन सेंटर जैसे बड़ी कम्पनियों को मदद करती है। नक्सली ने ये भी करहा कि बीजेपी मांस खाने वाले गरीब तबक़ों से नफ़रत करती है । नक्सलियों ने मध्याह्न भोजन मे अंडा देने का पर्चा जारी कर समर्थन किया है। ये पर्चा नक्सलियों की स्पेशल ज़ोनल कमेटी ने जारी किया है।

ये भी पढ़ें- देश की सबसे आधुनिक तोप का पहली बार होगा इस शहर में परीक्षण, गणतंत्र…

दरअसल, भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार कुपोषित बच्चों को हृष्ट-पुष्ट बनाने के लिए मिड-डे मील के मेन्यू में अंडे को शामिल करना चाहती है। लेकिन प्रदेश के कबीर पंथी समाज ने इसका विरोध शुरू कर दिया था । बता दें कि छत्तीसगढ़ के 46 फीसदी बच्चे आज भी कुपोषण के शिकार हैं। कुछ लोगों ने सरकार की ओर से अंडे को शामिल किए जाने का समर्थन किया था, लेकिन एक खास समाज के विरोध ने सरकार को इस कदम को वापस खींच लेने के लिए मजबूर कर दिया है।

No photo description available.

No photo description available.

 

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XZDLDvWhqPE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers