मध्यप्रदेश में बनेगी नई फायर पॉलिसी, इजराइल की तर्ज पर होगा जल संरक्षण | New fire policy will be formed in Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश में बनेगी नई फायर पॉलिसी, इजराइल की तर्ज पर होगा जल संरक्षण

मध्यप्रदेश में बनेगी नई फायर पॉलिसी, इजराइल की तर्ज पर होगा जल संरक्षण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : May 31, 2019/6:37 am IST

भोपाल। गुजरात के सूरत में हुए कोचिंग अग्निकांड से सबक लेते हुए मध्यप्रदेश में नई फायर पॉलिसी बनाई जाएगी। प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने शुक्रवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में नई फायर पॉलिसी बनेगी।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में  इजराइल की तर्ज पर जल संरक्षण होगा। इजरायल के पास थर्ड जनरेशन जल शोधन संयंत्र उपलब्ध है। प्रदेश के 378 नगरी निकायों में जल ऑडिट कराया जाएगा। उसकी रिपोर्ट के आधार पर इजराइल से मदद लेकर पेयजल के संकट को दूर करेंगे। जयवर्धन ने कहा कि शहरों की इमारतों में सुरक्षा इंतजामों को मद्देनजर रखते हुए नई फायर पॉलिसी बनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें : इस राज्य में 7000 किसानों पर दर्ज हैं अलग-अलग मुकदमे, मंत्री का दावा- छिंदवाड़ा में एक भी शख्स बेरोजगार नहीं 

नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने इस बारे में निर्देश दिए हैं। बता दें कि इसी माह गुजरात के सूरत शहर में एक कोचिंग सेंटर में आग लगने से बच्चों समेत 20 लोगों की मौत हो गई थी। तीसरी मंजिल पर स्थित इस कोचिंग सेंटर में आग से बचने के कोई इंतजाम नहीं थे, जान बचाने के लिए कई छात्र तीसरी मंजिल से कूद गए थे, लेकिन उनकी मौत हो गई।

 
Flowers