लक्ष्य के मुकाबले अब तक आधा ही अग्रिम कर जमा, आयकर विभाग ने लिखा व्यापारिक संगठनों को पत्र | only half advance tax deposit Income Tax Department wrote letter to business organizations

लक्ष्य के मुकाबले अब तक आधा ही अग्रिम कर जमा, आयकर विभाग ने लिखा व्यापारिक संगठनों को पत्र

लक्ष्य के मुकाबले अब तक आधा ही अग्रिम कर जमा, आयकर विभाग ने लिखा व्यापारिक संगठनों को पत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : March 13, 2019/2:19 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अग्रिम कर की राशि जमा करवाने के लिए आयकर विभाग अब विभिन्न व्यापारिक संगठनों को पत्र लिखकर उनसे हस्तक्षेप करने कह रहा है। दरअसल इस साल अग्रिम कर से होने वाले राजस्व में भारी कमी देखने को मिल रही है।

इसके कारण इस टार्गेट को पूरा करने के लिए आयकर विभाग ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। अग्रिम कर की चौथी किश्त जमा करने की अंतिम तारीख 15 मार्च है। प्रधान आयकर आयुक्त एस के सिंह के मुताबिक उनका टारगेट लगभग 6400 करोड़ रुपए का है। लेकिन शुरु की तीन तिमाही में अग्रिम कर के रुप में उन्हे लगभग 3100 करोड़ रुपए ही मिले हैं।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव में कमलनाथ को छिंदवाड़ा में ही घेरने बीजेपी ने बनाई रणनीति, प्रदेश प्रभारी ने डाला डेरा 

टारगेट पूरा करने उनके लिए एक बड़ी चुनौती है। लेकिन उन्हें पूरा विश्वास है की अंतिम तारीख तक टारगेट को पूरा कर लिया जाएगा। वहीं व्यापारिक संगठन चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के मुताबिक आयकर विभाग ने उनसे संपर्क किया है। चैम्बर ने सभी व्यापारियों को नियमानुसार अग्रिम कर की राशि जमा करने के लिए कहा है, ताकि बाद में उन्हें किसी भी प्रकार की पैनाल्टी का सामना न करना पड़े ।

 
Flowers