एसडीएम के खिलाफ पटवारियों ने खोला मोर्चा, हटाने की मांग लेकर बंद किया काम, अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी | Patwaris open front against SDM, stop work demanding removal, indefinite strike continues

एसडीएम के खिलाफ पटवारियों ने खोला मोर्चा, हटाने की मांग लेकर बंद किया काम, अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी

एसडीएम के खिलाफ पटवारियों ने खोला मोर्चा, हटाने की मांग लेकर बंद किया काम, अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 25, 2020/5:37 pm IST

डोंगरगढ़। जिले के विवादित अधिकारी तथा वर्तमान में डोंगरगाव में पदस्थ एसडीएम बीरेंद्र सिंह की कार्यप्रणाली और दुर्व्यहार से नाराज पटवारियों ने मोर्चा खोल दिया है, वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। पटवारियों का कहना है कि जब तक एसडीएम बीरेंद्र सिंह को नहीं हटाया जाएगा जब तक वे काम नहीं करेंगे। पटवारियों ने एसडीएम बीरेंद्र सिंह की शिकायत जिला कलेक्टर राजनांदगांव से की है।

ये भी पढ़ें:अनियंत्रित ट्रक से टक्कर के बाद बाइक में जोरदार ब्लास्ट, दो युवक जिंदा जले, एक की उपचार के दौरान मौत

जानकारी अनुसार छुरिया में पदस्थ पटवारी मुरलीधर शर्मा पिछले एक सप्ताह से मेडिकल लीव पर थे, पटवारी मुरलीधर शर्मा द्वारा ड्यूटी ज्वाइन करने पर एसडीएम ने उन्हें झूठा मेडिकल बनाने का आरोप लगाते हुए उसे सस्पेंड कर दिया। जिला पटवारी संघ को जानकारी होने पर मुरलीधर शर्मा निलंबन को निरस्त कराने संघ के पदाधिकारी एसडीएम बीरेंद्र सिंह के कार्यालय पहुंचे तो एसडीएम ने संघ के पदाधिकारियों की बात बिना सुने उनसे दुर्व्यवहार कर कार्यालय से निकल जाने को कहा।

ये भी पढ़ें: गृह परीक्षाओं के साथ ही 10वीं और 12वीं की बोर्ड परी…

जिसके बाद जिला पटवारी संघ के समस्त सदस्य आक्रोशित हो गए तथा जिला कलेक्टर को एसडीएम बीरेंद्र सिंह को हटाने ज्ञापन सौंपा, एक हप्ते बाद भी प्रशासन द्वारा एसडीएम पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं होने पर जिले के पटवारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए हैं, पटवारियों का कहना है की जब तक एसडीएम बीरेंद्र सिंह को नहीं हटाया जाएगा जब तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें: धरने में बैठे किसानों को समर्थन देने पहुंचे पूर्व स…

वहीं एसडीएम बीरेंद्र सिंह का कहना है की उन्होंने कोई दुर्व्यवहार नहीं किया है, जो आधार उन्होंने बनाया है उसकी जाँच कराना पड़ेगा। गौरतलब है की एसडीएम बीरेंद्र सिंह का विवादों से पुराना नाता रहा है, जनपद सीईओ रहते हुए भी उन पर दुर्व्यवहार का आरोप लगा था और डोंगरगढ़ थाने में भी उनकी शिकायत हुई थी, नगर पंचायत चुनाव मतगणना के दिन उन्होंने डोंगरगांव के पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार किया था, जिसके बाद पत्रकारों ने मतगणना का बहिष्कार कर दिया था।

 
Flowers