पति ने पार की दरिंदगी की हद, कभी पत्नी को जबरदस्ती पिलाता शराब तो कभी खिलाता नॉनवेज | police registered dowry case against husband and his guardian

पति ने पार की दरिंदगी की हद, कभी पत्नी को जबरदस्ती पिलाता शराब तो कभी खिलाता नॉनवेज

पति ने पार की दरिंदगी की हद, कभी पत्नी को जबरदस्ती पिलाता शराब तो कभी खिलाता नॉनवेज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : June 2, 2019/2:42 pm IST

ग्वालियर: दहेज कानून की सख्ती के दावे के बाद भी दहेज प्रताड़ना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, 40 लाख रुपए दहेज की मांग व अपनी पत्नी को शराब व नॉनवेज खाने के लिए प्रताड़ित करने के चलते पत्नी की शिकायत पर पति व सास ससुर पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर लिया गया है।

Read More: नए महाधिवक्ता की नियुक्ति के खिलाफ राहुल गांधी को शिकायती पत्र, जोगी ने छत्तीसगढ़ सरकार की मंशा पर खड़े किए सवाल

दरअसल ग्वालियर शहर की रहने वाली युवती की शादी अमेरिका में जॉब कर रहे इंजीनियर अंकित जैन के साथ 28 नवंबर 2017 को हुई थी। शादी के बाद से ही पति उनके और उनके परिजनों द्वारा पत्नी को 40 लाख रुपए नगद दहेज की मांग की जाती थी। साथ ही पति और उनके परिजनों द्वारा पैसे की मांग को लेकर महिला को जबरदस्ती शराब पिलाया जाता तो कभी नॉनवेज खिलाया जाता। इतना ही नहीं पीड़िता को पति व सास-ससुर के द्वारा दहेज की मांग के कारण मारपीट भी की जाती रही। लंबे समय तक पारिवारिक स्तर पर मामले को सुलझाने का प्रयास किया गया, लेकिन दहेज लोगों द्वारा पीड़िता को दहेज के लिए मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना देना बंद नहीं किया गया। अंतत: परेशान होकर पीड़िता ने इंदरगंज थाने पहुंचकर दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई। वहीं, मामला दर्ज होने के बाद पति अंकित जैन, ससुर संजीव जैन और सास बीना जैन घर से फरार हैं।

Read More: सीएम भूपेश बघेल बोले- देश की अर्थव्यवस्था में जैन समाज का बड़ा योगदान

इंरगंज थाना टीआई मनीष डावर ने बताया कि ग्वालियर शहर की रहने वाली युवती की शादी अमेरिका में नौकरी कर रहे इंजीनियर अंकित जैन के साथ 28 नवंबर 2017 को हुई थी। शादी के बाद से ही पति द्वारा पत्नी को 40 लाख रुपए नगद दहेज की मांग की जाती थी। आए दिन पैसे की मांग पर पत्नी को जबरदस्ती शराब पिलाना और नॉनवेज खिलाया जाता। पीड़िता की शिकायत के आधार पर अपराध दर्ज कर लिया गया है।

 
Flowers