CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस और जामिया के छात्रों के बीच झड़प, घायल हुए कई छात्र | Protest by Jamia Coordination Committee continues near Holy Family Hospital. They had called a protest march against CAA,NRC&NPR,

CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस और जामिया के छात्रों के बीच झड़प, घायल हुए कई छात्र

CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस और जामिया के छात्रों के बीच झड़प, घायल हुए कई छात्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : February 10, 2020/2:29 pm IST

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधित कानून को लेकर जहां देश में कई राज्यों में प्रदर्शन का दौर लगातार जारी है, वहीं, राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच सियासी बयानबाजी का दौर भी लगातार जारी है। इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों और दिल्ली पुलिस के बीच एक बार फिर झड़प हो गई है। झड़प में कुछ छात्रों के घायल होने की जानकारी मिल रही है।

Read More: व्यवसायी के खाते से गायब हुई बड़ी रकम, कभी नहीं किया इस एप्प का इस्तेमाल, फिर कैसे खत्म हुए पैसे..जानिए

मिली जानकारी के अनुसार जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों ने शुक्रवार को नागरिकता कानून के खिलाफ मार्च निकाला था। छात्रों का मार्च संसद की ओर बढ़ रही थी, जिसे दिल्ली पुलिस ने रोकने की कोशिश की। इसी बात पर पुलिस और छात्रों के बीच झड़प हो गई। जामिया की एक छात्रा का इस मामले पर कहना है कि उस पर महिला पुलिसकर्मी ने हमला किया और बुर्का उतार फेंका।

Read More: कुत्ते नोंच रहे थे नवजात शिशु की लाश, जब लोगों ने देखा तो उड़ गए होश

वहीं समाजवादी पार्टी के आधिकारिक टि्वटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि दिल्ली में सीएए के खिलाफ शांतिपूर्ण मार्च पर निकले छात्रों पर लाठीचार्ज अत्यंत दुखद है। संविधान विरोधी कानून से मिले विरोध के मौलिक अधिकार को भी सत्ता तले कुचला जा रहा है। घायल छात्रों के प्रति संवेदना है। हम इस कायरता की भर्त्सना करते हैं।

Read More: मौसम विभाग की चेतावनी, आगामी 24 घंटे में पड़ सकती है कड़ाके की ठंड, पेंड्रा, अंबिकापुर, दुर्ग डिवीजन में कोल्ड डे

बताया जा रहा है कि 200 से अधिक छात्र अभी भी मौके पर डटे हुए हैं। पुलिस ने घटनास्थल पर भारी सुरक्षा इंतजाम किए हैं। झड़प की बात को लेकर दिल्ली पुलिस ने कहा है कि पुलिस की ओर से लाठीचार्ज नहीं किया गया है।

Read More: ब्याज के पैसे के लिए सूदखोरों ने युवक को निवस्त्र कर बर्फ की सिल्ली पर बैठाकर पीटा, चढ़े पुलिस के हत्थे