डायमंड माइंस पर मप्र परिवहन विभाग का छापा, सामने आई 30 लाख की कर चोरी | raid of MP Transport Department on Diamond Mines Rs 30 lakh tax evasion

डायमंड माइंस पर मप्र परिवहन विभाग का छापा, सामने आई 30 लाख की कर चोरी

डायमंड माइंस पर मप्र परिवहन विभाग का छापा, सामने आई 30 लाख की कर चोरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : March 15, 2019/2:41 pm IST

पन्ना। देश की इकलौती डायमंड माइन्स एनएमडीसी की हीरा परियोजना पर मध्यप्रदेश के परिवहन विभाग पर ने छापा मारा है। विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 30 लाख की कर चोरी करने के मामले में वाहनों को जब्त किया है, इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया। परिवहन विभाग ने अनरजिस्टर्ड वाहनों में कर चोरी पकड़ी है। इन गाड़ियों को जब्त कर हैंड ओवर कर दिया गया है। वही एनएमडीसी प्रबंधन का तर्क है कि दूसरे राज्यों में ऐसे वाहन रजिस्टर्ड नहीं है, इसलिए यहां भी नहीं कराए गए।

पन्ना की मझगवां स्थित एनएमडीसी की हीरा खदान पर पन्ना आरटीओ सहित संयुक्त टीम ने छापा मारा है, जिसमें अनरजिस्टर्ड वाहनों पर कर चोरी पकड़ी गई है फिलहाल परिवहन विभाग ने कर चोरी पर वसूली का नोटिस भी दिया है। ज्ञात हो कि दुनिया के सर्वोत्तम क्वालिटी के हीरा निकालने के लिए यह हीरा परियोजना प्रसिद्ध है और पहली ऐसी खदान है जिसे मैकेनाइज्ड तरीके से हीरा निकाले जाते हैं और करोड़ों का राजस्व मिलता है। लेकिन यहां इस तरीके की कर चोरी का पहला मामला प्रकाश में आया है।

कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक शनिवार को, प्रत्याशियों के नाम की घोषणा संभव

वहीं एनएमडीसी प्रबंधन का कहना है कि यह वाहन दूसरे राज्यों में भी बिना टैक्स के अनरजिस्टर्ड तरीके से चल रहे हैं इसलिए यहां रजिस्टर्ड नहीं कराया गया। मामले में एनएमडीसी प्रबंधन के अधिकारी कैमरे में आने को तैयार नहीं थे, पर इतना अवश्य है कि इस कार्यवाही से हीरा परियोजना वैधानिक तरीके से कार्रवाई कर रहा है और मध्यप्रदेश परिवहन की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। वहीं आरटीओ का कहना है कि यह संयुक्त रूप से इस कार्रवाई है जिसके तहत एनएमडीसी डायमंड माइन्स पर 30 लाख से अधिक की कर चोरी का मामला सामने आया।

 
Flowers