रायपुर पुलिस की अनोखी पहल, ड्रोन की मदद से सनिटाइज किए जाएंगे कई इलाके, किसान ने बनाया खास ड्रोन | Raipur Police Will Sensitise colonies via Drone

रायपुर पुलिस की अनोखी पहल, ड्रोन की मदद से सनिटाइज किए जाएंगे कई इलाके, किसान ने बनाया खास ड्रोन

रायपुर पुलिस की अनोखी पहल, ड्रोन की मदद से सनिटाइज किए जाएंगे कई इलाके, किसान ने बनाया खास ड्रोन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : April 8, 2020/8:13 am IST

रायपुर: कोरोना वायरस को लेेकर भारत सहित दनिया के कई देशों में हाहाकार मचा हुआ है। लगातार बढ़ रहे संक्रमितों की संख्या को देखते हुए कई देशों में लॉक डाउन कर दिया गया है। फिलहाल सभी देश कोरोना से बचाव के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक बड़ी चबर सामने आई है। खबर है कि रायपुर के कई इलाकों को ड्रोन सेनिटाइज करने के लिए पुलिस प्रशासन ने ड्रोन की मदद लेने का फैसला लिया है।

Read More: छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों को किया आग के हवाले, ग्रामीणों में दहशत

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के किसान राहुल कुमार चावड़ा ने हालात को देखते हुए एक अलग तरह का ड्रोन बनाया, जो सेनिटाइजर का छिड़काव कर सकता है। अब पुलिस प्रशासन ने राजधानी रायपुर के कई इलाकों को ड्रोन से सेनिटाइज करने का निर्णय ​लिया है।

Read More: ग्वालियर में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, 9 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ लगातार कोरोना मुक्ति की ओर अग्रसर है। प्रदेश में अब तक 10 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जिनमें से 9 को रिकवर कर घर भेज दिया गया है। वहीं, एक मरीज का उपचार अभी भी जारी है। उम्मीद की जा रही है, उन्हें भी जल्द डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

Read More: कोरोना वायरस के कारण रायपुर IIM का 9वां दीक्षांत समारोह स्थगित, 207 छात्रों को दी जानी थी डिग्री

 
Flowers