रमन का है सपना, 'अबूझमाड़ का कोई लाल बने नारायणपुर का कलेक्टर ' | Raman Singh Vikas Yatra:

रमन का है सपना, ‘अबूझमाड़ का कोई लाल बने नारायणपुर का कलेक्टर ‘

रमन का है सपना, 'अबूझमाड़ का कोई लाल बने नारायणपुर का कलेक्टर '

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : May 14, 2018/10:02 am IST

 नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विकास यात्रा के तीसरे दिन आज  नारायणपुर में जन सभा को संबोधित करते हुए नारायणपुर जिले को  विकास कार्यों के लिए कई सौदातें दी। इस दौरान  उन्होंने जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता विकास कार्यों की खोज के लिए निकले है उन्हें यहां का विकास कार्य दिखाई नही देता उन्हें अपने आंखों का ईलाज करवाना चाहिए। उन्होंने वहां की जनता से पूछा कि कांग्रेस ने पिछले 60-70 तक देश में शासन किया कभी नारायणपुर में विकास किया, कभी 1 रू. किलों में चावल दिया, कभी निशुल्क नमक दिया, कभी 5 रू. किलों में चना दिया तब वहां की जनता ने एक स्वर में जोर शोर से कहा नही। सभा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने 27 नए कार्यों का लोकापर्ण किया, 15 करोड़ 35 लाख रू की सामाग्री का वितरण किया, 2 करोड़ 10 लाख रू. का धान बोनस का वितरण किया।

 ये भी पढ़े -फ़िल्म ‘सूरमा ‘ का नया पोस्टर हुआ रिलीज

.

सभा को संबोधित करते हुए विकास पुरूष ने कहा कि हमने उज्जवला योजना के तहत  नारायणपुर के सभी आदिवासी भाईयों को 5 हजार रू. का गैस कनेक्शन 200 रू. में दिया है और जिन हितग्राहियों को नही मिला है उन्हें भी जल्द देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आदिवासियों भाईयों के स्वास्थ्य लिए स्मार्ट कार्ड बनाया गया है जिससे उन्हें 50 हजार रू. तक का निशुल्क ईलाज की सुविधा दी गई है। उन्होंने कहा कि आदिवासियों भाईयों को आबादी भूमि पट्टा भी दिया जाएंगा जिसमें वे वर्षों से खेती करते आ रहे है। 

 ये भी पढ़े – न्यायमूर्ति चेलमेश्वर नहीं जायेंगे अपने ही विदाई समारोह में

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने उनके लिए संदेश भेजा है कि नारायणपुर के आदिवासी भाईयों अब आपकों गंभीर बीमारियों के ईलाज के लिए आपकों 5 लाख रू. तक की सहायता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी निशुल्क कराएंगे। उन्होंने कहा कि सभी गांवों को जोड़ने के लिए पुल-पुलियों का निर्माण करने, सड़कों का निर्माण हो चुका है लेकिन बचे हुए गांवों में सड़कों का निर्माण करने, नारायणपुर के हर क्षेत्र में हर घर में बिजली पहुंचाने का वादा करता हूं,। ताकि नारायणपुर के बच्चों को चिमनी में पड़ने की जरूरत न हो और यहां के बच्चें बड़े होकर कलेक्टर, इंजीनियर, एसपी, डॉक्टर, एवं बड़े-बड़े अधिकारी बनें।हमारा सपना उस दिन पूरा होगा जब अबूझमाड़ का हमारा कोई लाल नारायणपुर का कलक्टर बनेगा.

 ये भी पढ़े -डॉ रमन सिंह ने वरिष्ठ पत्रकार गोविंद लाल वोरा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया

उन्होंने नक्सलियों को कहा कि हिंसा का रास्ता छोड़ कर सामाजिक जीवन व्यतीत करें, स्कूलों को न तोड़े ये स्कूल ही है जिसमें बच्चें पढ़कर देश दुनिया में अपने और अपने क्षेत्र का जिला का और प्रदेश का नाम रौशन करेंगे। और एक दिन अपने ही जिला में कलेक्टर बनकर आएंगे। अंत में उन्होंने कुछ घोषणाएं की जिनमें 1 ओरछा से रायपुर बस सेवा आरंभ किया जाएंगा 2 अंबेडकर पार्क के चौड़ीकरण के लिए 50 लाख रू. की स्वीकृति 3 ओरछा में आने वाले समय में जिला सत्र न्यायालय का निर्माण 4 नारायणपुर में पटवारी पदों की भर्ती 5 सड़कों का चाड़ीकरण आदि। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रभारी मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय, केदार कश्यप, वीणा सिंह मौजूद रहे।

 

वेब डेस्क IBC24

 
Flowers