रामपुकार सिंह बने प्रोटेम स्पीकर, चरणदास महंत का स्पीकर बनना तय | Rampukhar Singh becomes a Protem Speaker, Charan Das Mahant filled for the post of Assembly Speaker

रामपुकार सिंह बने प्रोटेम स्पीकर, चरणदास महंत का स्पीकर बनना तय

रामपुकार सिंह बने प्रोटेम स्पीकर, चरणदास महंत का स्पीकर बनना तय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : January 3, 2019/5:52 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रुप में कांग्रेस के सीनियर विधायक रामपुकार सिंह ने आज शपथ ली। आठ बार के विधायक रामपुकार सिंह पत्थलगांव से विधायक चुने गए हैं। विधानसभा में सबसे वरिष्ठ विधायक होने की वजह से उन्हें राजभवन में आयोजित एक गरिमामय समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शपथ दिलाई। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा राज्य सरकार के कई मंत्री भी मौजूद थे।

पढ़ें-विराट कोहली और टीम इंडिया को झाबुआ का कड़कनाथ मुर्गा खाने की सलाह, फायदे भी बताए

आपको बतादें चरणदास महंत ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है। चार जनवरी शुक्रवार से पांचवीं विधानसभा का पहला शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है। प्रोटेम स्पीकर नए विधायकों को शपथ ग्रहण कराएंगे। शीतकालीन सत्र के दौरान कुल छह बैठकें होंगी। इसी सत्र के दौरान कांग्रेस सर्वसम्मति और सहमति से चरणदास महंत को शपथ ग्रहण कराएगी। गौरतलब है बुधवार को भाजपा और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए चरणदास महंत को समर्थन देने का ऐलान किया था। बुधवार को संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने सर्वसम्मति से चरणदास महंत को अध्यक्ष बनाने का ऐलान किया था।