दो वनरक्षक सहित रेंजर सस्पेंड, शिकायत पर डीएफओ ने की कार्रवाई | Ranger suspended with two guards DFO took action on the complaint

दो वनरक्षक सहित रेंजर सस्पेंड, शिकायत पर डीएफओ ने की कार्रवाई

दो वनरक्षक सहित रेंजर सस्पेंड, शिकायत पर डीएफओ ने की कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : July 19, 2020/7:47 am IST

विदिशा। जिले में अवैध कटाई और अतिक्रमण की शिकायत पर रेंजर और दो वनरक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- शहर में आज टोटल लॉकडाउन, दो और चार पहिया गाड़ियों के संचालन

वन विभाग को अवैध कटाई तथा अतिक्रमण की लगातार शिकायतें मिल रही थी। डीएफओ ने शुरुआती जांच में मामला संदिग्ध पाए जाने पर रेंजर और दो वनरक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- बस्तर में कोरोना विस्फोट, 3 पुलिसकर्मियों सहित 85 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, पेंड्रा

पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में वनरक्षक के रेंजर को फटकारने के बाद वन विभाग में हड़कंप की स्थिति है। इसका असर मध्यप्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरबा के बाकीमोंगरा इलाके में अवैध बांस कटाई के आरोप में वनरक्षक ने अपने ही रेंजर पर लगाया है। मौके पर पहुंच कर वनरक्षक ने अफसर के खिलाफ पंचनामा भी बनाया। दरअसल ऑफिस के काम से बाहर भेजे गए वनरक्षक जब वापस अपने कार्यक्षेत्र में आए तो उन्होंने देखा कि रेंजर की मौजूदगी में करीब साढ़े तीन सौ नग बांसों की कटाई कर दी गई। वनरक्षक ने कटाई के दस्तावेज मांगे तो रेंजर के पास कोई वैध अनुमति नहीं थी। इसके बाद वन रक्षक ने रेंजर की मौके पर ऐसी क्लास लगाई, कि वहां मौजूद रेंजर के होश उड़ गए। इसके बाद वनरक्षक ने अपने ही अधिकारी को खरीखोटी सुनाकर उनके खिलाफ पंचनामा की कार्रवाई की थी।सोशल मीडिया में अब इस पूरे वाकये का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

पढ़ें- स्वास्थ्यकर्मी, सुरक्षाबल के जवान सहित 14 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, स…

 
Flowers