बेहद जरूरी है याद रखना ये 6 तारीखें, भूले तो होगा लाखों का नुकसान, जानिए अभी | Remember these 6 dates for 6 months, know Deadline

बेहद जरूरी है याद रखना ये 6 तारीखें, भूले तो होगा लाखों का नुकसान, जानिए अभी

बेहद जरूरी है याद रखना ये 6 तारीखें, भूले तो होगा लाखों का नुकसान, जानिए अभी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : January 4, 2020/1:34 pm IST

नई दिल्ली। नए साल की शुरूआत हो गई है। साल के शुरूआत होने के साथ ही आपके अगले 6 महीने तक इन 6 तारीखों को याद रखना बेहद ही जरूरी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप इन तारीखों को भूलने की भूल करते हैं तो लाखों का नुकसान होना तय है। इसके साथ ही आपको प​रेशानियां भी उठानी पड़ सकता है। जानिए ये जरूरी तारीखें..

Read More News:कैलाश विजयवर्गीय के विवादित बयान पर बोले दिग्विजय, कहा- इन्हें बचपन…

याद रखने वाली पहली तारीख 15 जनवरी है। बता दें कि केंद्र सरकार ने सभी गाड़ियों पर 15 जनवरी तक फास्टैग को अनिवार्य कर दिया है। ऐसे में अगर आप इस डेडलाइन को इग्‍नोर करते है तो नेशनल हाईवे पर दोगुना टोल टैक्‍स देना पड़ेगा। आपको यह भी बता दें कि केंद्र सरकार ने ‘सबका विश्वास’ योजना की डेडलाइन बढ़ा दी है। 15 जनवरी तक आप इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

Read More News: आउट दिए जाने पर भारतीय टीम के इस युवा खिलाड़ी ने अंपायर को दी गाली,…

याद रखने वाली दूसरी तारीख 31 जनवरी है। सरकार ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने टैक्‍सपेयर्स को जुर्माना देकर अपने कर अपराध का निपटान कराने के अवसर की समयसीमा 31 जनवरी तक बढ़ा दी है।

Read More News: संकट में महाराष्ट्र की सरकार, शिवसेना के 12 MLA छोड़ सकते हैं पार्ट…

याद रखने वाली तीसरी 6 फरवरी है। ऑटो एक्सपो 2020 का उद्घाटन 6 फरवरी 2020 को होगा। बता दें कि इस एक्सपो में दिग्गज ऑटो कंपनियां अपने नए और इनोवेटिव प्रोडक्ट को शोकेस और लॉन्च करती हैं। इस एक्सपो में आप हर सेगमेंट की गाड़ियों को एक ही प्लेटफॉर्म पर देख सकेंगे।

Read More News: बेटी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में पिता ने पकड़ा, फिर भाई ने …

याद रखने वाली चौथी तारीख 15 मार्च है। बता दें कि जो लोग एडवांस टैक्स जमा करते हैं उनके लिए 15 मार्च 2020 की तारीख काफी अहम है। दरअसल, इस दिन तक आकलन वर्ष 2020-21 के लिए एडवांस टैक्स का चौथा और आखिरी किस्‍त जमा करना होगा।

Read More News: पार्टी में जमकर पी शराब, जब घर पहुंची तो ड्राइवर ने कमरे में घुसकर …

याद रखने वाली पांचवीं तारीख 31 मार्च। सरकार ने आधार और पैन लिंकिंग की डेडलाइन को आगे बढ़ा दिया है। जो बढ़कर 31 मार्च हो गई है। इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों के लिए पेंशन स्कीम- प्रधानमंत्री वय वंदना योजना  में निवेश की अंतिम तारीख 31 मार्च है। इसी तरह घर खरीदने वाले हैं तो मिडिल इनकम ग्रुप के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के मुताबिक होम लोन पर क्रेडिट सब्सिडी ले सकते हैं। इसके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 31 मार्च है।

इसके साथ ही अगर आपने अभी तक वर्ष 2018-19 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न फाइल नहीं किया है तो जुर्माने के साथ बकाया आईटीआर 31 मार्च 2020 तक फाइल कर सकते हैं।

Read More News: CAA-NRC को लेकर मंत्री कवासी लखमा का बड़ा बयान, कहा- फांसी पर चढ़ ज…

याद रखने वाली छठवीं और अंतिम तारीख 31 मई है। बता दें कि इस दिन तक अगर आपके बैंक अकाउंट में 342 रुपये नहीं हैं तो प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना स्‍कीम लैप्‍स कर जाएगी।

Read More News: चुनाव के ऐलान से पहले CM केजरीवाल का बयान, कहा- हिन्दू-मुसलमान में …

 

 
Flowers