रिटर्निग ऑफिसर ने तोड़ी मर्यादा, महिला कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी | Returning Officer's Objectionable comment against lady congress candidate of Congress

रिटर्निग ऑफिसर ने तोड़ी मर्यादा, महिला कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी

रिटर्निग ऑफिसर ने तोड़ी मर्यादा, महिला कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : December 8, 2019/3:14 am IST

पेंड्रा: नगरीय निकाय के चुनावों में स्क्रुटनी और दावा आपत्ति के दौरान कोटा रिटर्निग अफसर द्वारा कांग्रेस की महिला प्रत्याशी के खिलाफ अभद्र भाशा का प्रयोग करने की बात सामने आई है। शनिवार को कोटा नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 15 स्क्रुटनी और दावा आपत्ति के लिए दस बजे से होनी थी और यही समय दावा आपत्ति का भी था। निर्धारित समय में वार्ड सात और बारह के प्रत्याशीयों ने आपत्ति दर्ज करानी चाही, लेकिन कार्यालय में मौजूद रिटर्निग आफिसर ने दावा आपत्ति को अस्वीकार कर दिया।

Read More: 3.75 लाख अनियमित शिक्षकों को सरकार की बड़ी सौगात, जल्द लागू होगी ‘सेवा शर्त नियमावली’

मिली जानकारी के अनुसार वार्ड क्रमांक 12 से कांग्रेस उम्मीदवार रंजना अग्रवाल ने आपत्ति जताई थी, लेकिन वह खुद मौके पर मौजूद नहीं थी। उनके पति सुभाष अग्रवाल आपत्ति लेकर पहुंचे थे। जहां रिटर्निग अफसर ने न सिर्फ दावा अपत्ति लेने से इनकार कर दिया, बल्कि उनके साथ बदसलूकी भी की और उनकी प​त्नी को अपशब्द कहे।

Read More: दिल्ली से लौटते ही सीएम भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा- मोदी सरकार के कारण देश मे डर का माहौल

इसके बाद में वार्ड बारह से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी जावेद खान ने आपत्ति अस्वीकार करने का कारण पूछा तो रिटर्निग आफिसर का कहना था कि उनकी ‘डउकी’ नहीं थी, इसलिए अस्वीकार कर दिया गया।

Read More: स्कूलों में भी सुरक्षित नहीं देश की बेटियां? संचालिका के पति ने 7वीं की छात्रा से किया रेप

प्रत्याशी जावेद खान ने बतलाया कि रिटर्निग ऑफिसर ने शपथ पत्रों का प्रकाशन नहीं किया था, जिसके कारण लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। इसी बात को लेकर हम सब अपत्ति जताने पहुंचे थे। तो उन्होंने आपत्ति दर्ल करने के बजाए कहा कि उनकी डौकी नहीं थी तो कैसे आपत्ति दर्ज करते। मैने इस बात पर कड़ा विरोध किया तो उनका कहना था कि छत्तीसगढ़ में पत्नि को तो डौकी ही कहते हैं।

Read More: लोकवाणी की 5वीं कड़ी का प्रसारण आज, ‘आदिवासी विकास हमारी आस‘ के मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल जनता से करेंगे संवाद

वार्ड नम्बर बारह की प्रत्याशी रंजना अग्रवाल के पति सुभाष अग्रवाल का कहना था कि रिटर्निग ऑफिसर ने हमारी आपत्ति ही दर्ज नहीं की थी। जबकि उन्हें अभ्यर्थी की तरफ से मैने आपत्ति दर्ज कराई थी, लेकिन उन्होंने हमारी बात ही नहीं सुनी। बाद में मुझे पता चला कि रिटर्निग ऑफिसर ने कुछ अर्मादित शब्दों का भी प्रयोग किया है, जो कि निंदनीय है। उनके द्वारा महिलाओं के लिए भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया, जिसकी हम निंदा करते हैं। तहसीलदार प्रमोद गुप्ता खुद यह सुनाई देते देखे जा सकते है कि इस प्रकार का शब्द छत्तीसगढ़ी लैंग्वेज है।

Read More: बघेल ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा- मोदी सरकार के कारण देश मे डर का माहौल

 
Flowers