15 से 20 मई तक चावल बिक्री मेले का आयोजन, छत्तीसगढ़ भवन में खरीददारों की उमड़ी भीड़ | Rice sale fair organized from May 15 to 20, crowd of buyers in Chhattisgarh building

15 से 20 मई तक चावल बिक्री मेले का आयोजन, छत्तीसगढ़ भवन में खरीददारों की उमड़ी भीड़

15 से 20 मई तक चावल बिक्री मेले का आयोजन, छत्तीसगढ़ भवन में खरीददारों की उमड़ी भीड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : May 15, 2019/3:24 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ का सुगंधित धान पूरे देश में पहचान रखता है। जवा फूल, दुबराज, विष्णु भोग, एचएमटी, श्रीराम, लुचई जैसी सुगंधित धान की किस्में राज्य की पहचान है। ऐसे में नई दिल्ली के छत्तीसगढ़ भवन में पहले ही दिन चावल खरीददारों की जमकर भीड़ देखने को मिली है। करीब 200 किलो चावल की बिक्री के साथ बड़ी मात्रा में छत्तीसगढ़ी स्नैक्स और हैंडीक्राफ्ट के विभिन्न उत्पाद छत्तीसगढ़ भवन में आने वाले ग्राहकों की पहली पसंद बना रहा।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में हिंसा के बाद चुनाव आयोग सख्त, प्रचार में की एक दिन की कटौती, 

नई दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित ‘छत्तीसगढ़ भवन’ में 15 से 20 मई तक चावल बिक्री मेले का आयोजन किया गया है। लोग इस मेले में निर्धारित दिन में यहां आकर मनपसंद छत्तीसगढ़ के एरोमेटिक चावल खरीद सकते हैं। यह चावल ऑर्गेनिक के साथ-साथ सेहत के लिए भी बेहद लाभकारी है। इस मेले में फ्रेश देशी छत्तीसगढ़ी स्नैक्स और हस्तशिल्प और हथकरघा के अलग-अलग आइटम आम लोगों के लिए उपलब्ध हैं।

ये भी पढ़ें: इंदौर में दोनों पार्टियों ने झोंकी पूरी ताकत, सीएम कमलनाथ की गुरुवार को जनसभा

ऑर्गेनिक और एरोमेटिक चावल के कई फायदे हैं। इसमें स्टार्च की मात्रा अधिक होती है। इसके अलावा बालियों में छोटा और पतला दाना है जो प्राकृतिक तत्वों से भरपूर होता है। इस खास चावल में एंटीऑक्सिडेंट की मात्रा ज्यादा है। इसके अलावा इसमें विटामिन ई, फाइबर और प्रोटीन की प्रचुरता सामान्य चावलों से भी अधिक है। और इन सब खूबियों वाले खास चावल अब दिल्ली के छत्तीसगढ़ भवन आम लोगों के लिए उपलब्ध है।

 
Flowers