बॉलीवुड एक्टर से दो केलों के 442 रूपए लेना होटल का पड़ा भारी, 25 हजार का जुर्माना | Rs. 442 worth of two bananas from Bollywood actor, hotel heavy, 25 thousand fines

बॉलीवुड एक्टर से दो केलों के 442 रूपए लेना होटल का पड़ा भारी, 25 हजार का जुर्माना

बॉलीवुड एक्टर से दो केलों के 442 रूपए लेना होटल का पड़ा भारी, 25 हजार का जुर्माना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : July 28, 2019/10:48 am IST

चंडीगढ़। बॉलीवुड एक्टर राहुल बोस से होटल जेडब्ल्यू मेरिएट में दो केलों के 442.50 रूपए लेने पर 25 हजार रूपए का जुर्माना लगाया है। होटल ने उनसे अवैध रूप से टैक्स वसूलते हुए भारी-भरकम बिल बनाया था। डीसी के आदेश पर जांच के बाद एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग ने होटल पर 25 हजार रुपये का जुर्माना ठोका है। आरोप है कि केलों पर अवैध रूप से टैक्स वसूला गया है।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>You have to see this to believe it. Who said fruit wasn’t harmful to your existence? Ask the wonderful folks at <a href=”https://twitter.com/JWMarriottChd?ref_src=twsrc%5Etfw”>@JWMarriottChd</a> <a href=”https://twitter.com/hashtag/goingbananas?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#goingbananas</a> <a href=”https://twitter.com/hashtag/howtogetfitandgobroke?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#howtogetfitandgobroke</a> <a href=”https://twitter.com/hashtag/potassiumforkings?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#potassiumforkings</a> <a href=”https://t.co/SNJvecHvZB”>pic.twitter.com/SNJvecHvZB</a></p>&mdash; Rahul Bose (@RahulBose1) <a href=”https://twitter.com/RahulBose1/status/1153262517961003010?ref_src=twsrc%5Etfw”>July 22, 2019</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

पढ़ें- स्कूल में सांप काटने से दो छात्राओं की मौत का मामला, दो शिक्षक निलंबित, दंडाधिकारी जांच के आदेश

कार्रवाई टैक्स फ्री आइट्म पर भी टैक्स वसूलने पर की गई है। दरअसल फ्रैश फ्रूट्स पर जीएसटी चार्ज नहीं किया जा सकता है जबकि होटल ने 18 परसेंट के हिसाब से इस पर करीब 67.50 रुपए टैक्स के वसूले थे। राहुल बोस ने इस मामले को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर उठाया था। उन्होंने कहा था कि वे बिल देखकर हैरान हैं। 

पढ़ें- 8 वर्ष की सेवा पूरी कर चुके 438 शिक्षाकर्मियों का संविलियन.. देखिए

बता दें कि महंगे केलों का मामला सामने आने के बाद डीसी बराड़ ने जांच के आदेश जारी किए थे। एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के अधिकारियों ने होटल में जाकर बिल और बाकी डाॅक्यूमेंट्स लेने के साथ ही होटल को शो काॅज नोटिस थमाया था। 

पढ़ें- पंचायत का 11 लाख गबन करने वाला सचिव गिरफ्तार, भेजा गया जेल.. देखिए

सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत