अब 550 रुपए में होगा RT-PCR जांच, कोरोना की अन्य जांच दरों में भी की गई कमी, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश | RT-PCR test to be done for Rs 550 now, Corona's other test rates have also been reduced

अब 550 रुपए में होगा RT-PCR जांच, कोरोना की अन्य जांच दरों में भी की गई कमी, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

अब 550 रुपए में होगा RT-PCR जांच, कोरोना की अन्य जांच दरों में भी की गई कमी, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : April 13, 2021/4:46 pm IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य शासन ने आम जनता को राहत देने की दृष्टि से निजी पैथोलॉजी लैबों और अस्पतालों में कोविड-19 की जांच के लिए आरटीपीसीआर और एंटीजन रैपिड टेस्ट की दरों में काफी कमी की है।

Read More News:  इस जिले के कलेक्टर ने छिपाई कोरोना संक्रमित होने की जानकारी, सरकार..

निजी लैबों और अस्पतालों में रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए 150 रूपए का शुल्क तय किया गया है। इसमें जांच, कन्जुमेबल्स, पीपीई किट इत्यादि शुल्क शामिल हैं। प्रदेश के लैबों/अस्पतालों  में आर टी पी सी आर जांच के लिए 550 रूपए की दर निर्धारित की गई है। दोनों जांच के लिए संभावित मरीज के घर से सैंपल संकलित किए जाने पर अतिरिक्त शुल्क 200 रूपए लिए जाएंगे। ट्रूनाट टेस्ट के लिए जांच शुल्क 1300 और मरीज के घर जाकर लेने पर 200 रूप्ये अतिरिक्त लगेंगे।

Read More News: निर्वाचन आयोग ने ममता को प्रचार से रोकने का निर्णय भाजपा के कहने पर लिया: शिवसेना प्रवक्ता का बड़ा आरोप

स्वास्थ्य विभाग ने आज से इस संबंध में आदेश में जारी किए है।  आदेश में कहा गया है कि सभी निजी चिकित्सालयों एवं पैथोलाॅजी केन्द्रों में जांच दरों केा मरीज प्रतीक्षालय, बिलिंग काउंटर पर प्रदर्शित किया जाना अनिवार्य होगा। यह आदेश छत्तीसगढ़ एपिडेमिक डीजिस कोविड 19 रेगुलेशन 2020 की कंडिका 3 के एवं महामारी अधिनियम 1887 की कंडिका 2 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए जारी किया गया है।

Read More News: मध्यप्रदेश में 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द, जानिए अब कब होंगे एग्जाम