काम में लापरवाही बरतने वाले 9 पुलिसकर्मियों की वेतन वृद्धि रोकी, 2 थाना प्रभारियों पर भी कार्रवाई | Salary hike stopped of 9 policemen due to negligence in work

काम में लापरवाही बरतने वाले 9 पुलिसकर्मियों की वेतन वृद्धि रोकी, 2 थाना प्रभारियों पर भी कार्रवाई

काम में लापरवाही बरतने वाले 9 पुलिसकर्मियों की वेतन वृद्धि रोकी, 2 थाना प्रभारियों पर भी कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : December 8, 2019/10:11 am IST

दुर्ग, छत्तीसगढ़। एसएसपी ने अजय यादव ने कार्य में लापरवाही बरतने वाले 9 पुलिसकर्मियों का वेतन वृद्धि रोक दिया है। वहीं दो थाना प्रभारियों के वेतन वृद्धि रोकने के लिए दुर्ग रेंज के आईजी को पत्र लिखा है।

पढ़ें- 31 दिसंबर को बंद होने वाले हैं 2 हजार के नोट, आपने भी ये मैसेज पढ़ा.. तो जानि…

एसएसपी अजय यादव ने पुलिस थाने से अपराधियों के फरार होने और मारपीट के मामले में देरी से प्रकरण दर्ज करने के मामले में 9 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की है। इनमें 2 उपनिरीक्षक, 2 प्रधान आरक्षक 2 आरक्षक और 3 महिला आरक्षकों की एक साल की वेतन वृद्धि रोकी गई है।

पढ़ें- हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, शादी से पहले प्रेमिका के साथ होटल के कमरे य…

वहीं सुपेला थाना प्रभारी गोपाल वैश्य व रानीतराई के तत्कालीन थाना प्रभारी बसंत खलको की वेतन वृद्धि रोकने के लिए एसएसपी ने प्रस्ताव बनाकर आईजी विवेकानंद सिन्हा में पत्र भेज दिया है। महिला थाने से 13 नवंबर को धोखाधड़ी मामले में महिला आरोपी, महिला आरक्षक के जेब से चाबी निकालकर फरार होने के मामले में महिला आरक्षकों द्वारा कार्य में लापरवाही करना पाया गया।

पढ़ें- पेंशन की राशि 7500 बढ़ाने EPFO कर्मचारियों ने की मांग

वहीं सुपेला थाना में 25 नवम्बर को एक बदमाश द्वारा थाने में आरक्षक को धक्का देकर फरार होने के मामले में ड्यूटी पर तैनात आरक्षक कमलकांत व प्रधान आरक्षक समेत सुपेला थाना प्रभारी की लापरवाही सामने आई है। वहीं रानीतराई थाना क्षेत्र में साल 2014 में प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने मारपीट करने वाले के खिलाफ प्रकरण दर्ज नहीं करने के मामले में तत्कालीन थाना प्रभारी, एएसआई दिलीप और आरक्षक रुपानंद साहू की लापरवाही पाई गई।

पढ़ें- नाबालिग से ब्वॉयफ्रेंड और दोस्तों ने किया गैंगरेप, फिर जिंदा जलाया

एसएसपी अजय यादव ने बताया कि अभिरक्षा में आए अपराधी की सुरक्षा करना भी पुलिस का दायित्व है जिनका सभी को पालन करना चाहिए एसएसपी ने तीन थानों में लापरवाही पाई गई जिसमें विवेचना और कार्य में लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई और आगे भी लापरवाही करने वालों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें- दिल्ली में भीषण आगजनी से 43 की मौत, पीएम मोदी ने किया मृतकों के परि…

 आगजनी की घटना में 43 लोगों की मौत

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/iWMAwTEPULo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>