समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद बेनी प्रसाद वर्मा का निधन, लंबे वक्त से थे बीमार | Samajwadi Party leader and Rajya Sabha MP Beni Prasad Verma died, was ill for a long time

समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद बेनी प्रसाद वर्मा का निधन, लंबे वक्त से थे बीमार

समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद बेनी प्रसाद वर्मा का निधन, लंबे वक्त से थे बीमार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : March 27, 2020/6:55 pm IST

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद बेनी प्रसाद वर्मा का 79 वर्ष की आयु में निधन हो गया। लंबे वक्त से बीमार चल रहे सांसद ने राजधानी लखनऊ में अंतिम सांस ली। वे मुलायम सिंह यादव के काफी करीबी नेताओं में गिने जाते थे।

पढ़ें- दूसरे राज्यों में फंसे लोगों का बढ़ रहा कारवां, सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय कर…

पिछले साल ही उनके घुटने की सर्जरी मैक्स हॉस्पिटल में हुई थी। उनके निधन की खबर से समाजवादी पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई। उनके गृह जनपद बाराबंकी में भी शोक है।

पढ़ें- UK के प्रधानमंत्री कोरोना पॉजिटिव, पीएम मोदी ने ट्वीट कर की जल्द स्…

बेनी प्रसाद वर्मा कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान केंद्रीय मंत्री भी रहे। उनके पास इस्पात मंत्रालय था। कुर्मी बिरादरी से आने वाले राज्यसभा सांसद बेनी पहली बार साल 1996 में संचार राज्यमंत्री बने थे।

पढ़ें- 14 अप्रैल तक सभी घरेलु उड़न रद्द, कोविड 19 के बढ़ते प्रकोप को लेकर …

बेनी प्रसाद वर्मा साल 1996 से 1998 तक एचडी देवगौड़ा की सरकार में संचार राज्यमंत्री रहे। साल 1998 में देवगौड़ा सरकार की विदाई के बाद वे प्रदेश की सियासत में लौटे और लोक निर्माण विभाग और संसदीय कार्य मंत्री का दायित्व संभाला।