पाकिस्तान को खुश करने के इरादे से कश्मीर मुद्दे पर ‘OIC’ के सदस्यों की बैठक बुलाने की तैयारी कर रहा सऊदी अरब! | saudi arabia plans to call oic member's meeting on kashmir matter

पाकिस्तान को खुश करने के इरादे से कश्मीर मुद्दे पर ‘OIC’ के सदस्यों की बैठक बुलाने की तैयारी कर रहा सऊदी अरब!

पाकिस्तान को खुश करने के इरादे से कश्मीर मुद्दे पर ‘OIC’ के सदस्यों की बैठक बुलाने की तैयारी कर रहा सऊदी अरब!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : December 30, 2019/10:11 am IST

सऊदी अरब: मोदी सरकार द्वारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसके बाद से पाकिस्तान की ओर से सीमा पर लगातार फायरिंग जारी है। इसी बीच खबर आई है कि सऊदी अरब, कश्मीर की स्थिति पर चर्चा के लिए इस्लामिक सहयोग संगठन ने अपने सदस्यों की बैठक बुलाई है। कह जा रहा है कि सऊदी अरब ऐसा करके पाकिस्तान को खुश करना चाहता है, क्योंकि मलेशिया में हाल में मुस्लिम राष्ट्रों के एक सम्मेलन में पाकिस्तान ने भागीदारी नहीं की थी।

Read More: CM भूपेश बघेल ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- जिनकी जमानत जब्त होती है, वो भी चुनाव लड़ते हैं..

पाकिस्तानी अखबार में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक सऊदी अरब के विदेश मंत्री शहजादा फैसल बिन फरहान ने बीते दिनों पाकिस्तान के शाह महमूद कुरैशी से विदेश कार्यालय में मुलाकात की थी। बताया गया कि शहजादा फैसल हाल में मुस्लिम राष्ट्रों के कुआलालंपुर सम्मेलन में पाकिस्तान के हिस्सा नहीं लेने पर अपने देश के नेतृत्व की ओर से आभार प्रकट करने के लिए एक दिन के दौरे पर आए थे।

Read More: टी 20 टीम में रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह, विजडन की टीम में विराट इन धोनी आउट

ज्ञात हो कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मलेशिया में हुए सम्मेलन में पाकिस्तान की भागीदारी की पुष्टि की थी, लेकिन सऊदी अरब के दबाव के चलते बाद में पाकिस्तान ने अपने कदम पीछे खींच लिए थे। कुरैशी ने फैसल को भारत द्वारा पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद कश्मीर में हालात के बारे में बताया।

Read More: जम्‍मू कश्‍मीर में निकली बंपर भर्ती, भारत के हर कोने के युवा कर सकेंगे आवेदन

विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘दोनों विदेश मंत्रियों ने कश्मीर के मसले के संबंध में ओआईसी की भूमिका पर चर्चा की।’ विदेश कार्यालय ने कहा कि उन्होंने संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी के संबंध में भारत सरकार की कार्रवाई और भारत में लगातार अल्पसंख्यकों को कथित तौर पर निशाना बनाए जाने का मुद्दा उठाया।

Read More: पूर्व मुख्यमंत्री का सनसनीखेज दावा, कहा- सरकार के खिलाफ हैं पार्टी के 300 विधायक…

 
Flowers