पीएससी परीक्षा में सवर्णों को भी मिलेगा आरक्षण, कैबिनेट मंत्री ने दी सफाई | Savarnas will also get reservation in PSC exam Cabinet minister clarified

पीएससी परीक्षा में सवर्णों को भी मिलेगा आरक्षण, कैबिनेट मंत्री ने दी सफाई

पीएससी परीक्षा में सवर्णों को भी मिलेगा आरक्षण, कैबिनेट मंत्री ने दी सफाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : November 21, 2019/10:07 am IST

भोपाल । पीएससी परीक्षा को लेकर मीडिया में आई खबरों के बाद मध्यप्रदेश सरकार हरकत में आई है। पत्रकारों से चर्चा के दौरान सहकारिता मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि पीएससी परीक्षा में आरक्षण जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें- ये हैं वो 10 कंपनियां जो कर सकती है आपका फोन टेप, मिला है सरकारी अध…

गोविंद सिंह का कहना है कि आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लिए सरकार उनके साथ खड़ी है। 2 जुलाई के बाद होने वाली परीक्षा में ईडब्ल्यूएस आरक्षण और सामान्य वर्ग के लिए 10 फ़ीसदी आरक्षण करने के आदेश सरकार जल्द ही जारी करेगी। हालांकि गोविंद सिंह ने इस बात को भी स्वीकार किया है कि आदेश को लेकर अधिकारियों के बीच गफलत के चलते गलतफहमी की परिस्थितियां पैदा हुई हैं।

ये भी पढ़ें- रेलवे स्टेशन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, यात्रियों ने मनाई खुशी

सहकारिता मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि सरकार ने आरक्षण देने के आदेश पहले ही दे दिए थे, लेकिन एक बार फिर से सरकार पीएसी को भी यह आदेश जारी करेगी और आने वाली पीएससी की परीक्षा में ईडब्ल्यूएस आरक्षण और सामान्य वर्ग के लिए 10 फ़ीसदी आरक्षण मिलना चाहिए।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/RUEehtLEypg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>